ट्रेंडिंगमनोरंजन

ट्विटर को टक्कर देने के लिए आ रहा है एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

मेटा-स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम ट्विटर को टक्कर देने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म तैयार है. यह जून के अंत तक जारी होगा.

इंस्टाग्राम का नया टेक्स्ट आधारित ऐप आपको टाइमलाइन पर ट्विटर जैसी पोस्ट बनाने की सुविधा दे सकता है. ऐप लोगों को टेक्स्ट, शेयर किए गए लिंक, फोटो और वीडियो के जरिए अपने दोस्तों से जुड़ने देगा. इसमें प्रशंसकों को केवल एक टैप के साथ इंस्टाग्राम पर उनके द्वारा फॉलो किए जाने वाले प्रभावशाली लोगों और क्रिएटर के खातों में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.

यह ऐप हुबहू इंस्टाग्राम, ट्विटर के जैसा ही होगा. यूजर्स इस ऐप की मदद से अपने दोस्तों, फैंस और अन्य क्रिएटर्स के साथ सीधे बात कर सकेंगे. जैसा की आज इन प्लेटफॉर्म से लोग कर रहे है. लेकिन खासकर यह ऐप ट्विटर को टक्कर देगा. आज ट्विटर के 330 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं. जो हमेशा इस प्लेटफॉर्म एक्टिव रहते हैं. इतना ही नही आप इस ऐप पर अपनी फोटो, विडियो उपलोड कर सकेंगे, और आप अपने फैंस से सीधे तौर पर बात कर सकते है.

 इंस्टाग्राम और ट्विटर के जैसा दिखता है ऐप

ऐप डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, इंस्टाग्राम का नया ‘टेक्स्ट-बेस्ड ऐप’ आपको टाइमलाइन पर ट्विटर जैसी पोस्ट बनाने की सुविधा दे सकता है, और जिन अकाउंट्स को आपने ब्लॉक किया है, उन्हें इंस्टाग्राम से कैरी ओवर किया जा रहा है, और हम सभी को सुरक्षित और प्रामाणिक रूप से इंटरैक्ट करने में मदद करने के लिए समान कम्युनिटी गाइडलाइंस लागू कर रहे हैं. अगर आपका पब्लिक या पर्सनल प्रोफाइल हैं और उन्हें फॉलोअर्स के रूप में स्वीकृत करते हैं, तो इन अन्य ऐप्स पर यूजर्स आपकी प्रोफाइल और कंटेंट को सर्च करने, उसको फॉलो करने और उसके साथ सहभागिता करने में सक्षम होंगे.

इसके अलावा जिन अकाउंट को आपने ब्लॉक किया है, उन्हें कैरी ओवर किया जाएगा. इसमें समान कम्युनिटी गाइडलाइंस लागू किए जा रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button