तकनीकीट्रेंडिंग

इन शानदार फीचर्स के साथ एप्पल ने IOS का नया अपडेट जारी किया

एप्पल ने आईओएस 16.6 और आईपैडओएस 16.6 का अपडेट पेश किया है. आईफोन और आईपैड दोनों के लिए यह अपडेट जारी किया गया है. एप्पलसाइडर के अनुसार, इसका अभी बीटा वर्जन जारी किया गया है. इसके सटीक फीचर और बदलावों के बारे में अभी जानकारी नहीं है. डेवलपर्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करते हैं. इसके बाद ही अधिक जानकारी सामने आ सकेगी.

बीटा वर्जन के लिए नामित डिवाइस वाले डेवलपर लेटेस्ट बीटा वर्जन को सेटिंग के बाद सामान्य और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसका फाइनल अपडेट जल्द आने उम्मीद है. दरअसल, कंपनी अपने आईओएस 17 पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहा है. इससे पहले आईओएस16.5 अपडेट में कंपनी ने अपने न्यूज ऐप में स्पोर्ट्स टैब एक नया फीचर पेश किया है. इसके अलावा नया टैब स्कोर, मैच शेड्यूल और यूजरकी पसंदीदा खेल टीमों पर लिखे गए लेखों के लिए हब के रूप में कार्य कर रहा है.

OS 16.5 ने Apple न्यूज ऐप में एक नया स्पोर्ट्स पेज जोड़ा है. यूजर्स अपनी पसंदीदा खेल टीमों, खिलाड़ियों और गेमिंग लीग का फॉलोअप लेने में सक्षम होंगे. इसके अलावा, एपल न्यूज में माई स्पोर्ट्स स्कोर और शेड्यूल कार्ड यूजर्स को गेम पेज पर ले जाएंगे, जहां वे विशिष्ट गेम के बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं. नई सुविधा के बारे में बताते हुए Apple ने कहा कि Apple न्यूज में स्पोर्ट्स टैब आपके द्वारा फॉलो की जाने वाली टीमों और लीग की स्टोरीज, स्कोर, स्टैंडिंग तक एक्सेस को आसान बनाएगा.

प्राइड वॉलपेपर

LGBTQ+ समुदाय और उनकी संस्कृति का सम्मान करने के लिए Apple ने एक नया प्राइड सेलिब्रेशन वॉलपेपर लॉन्च किया है. नए वॉलपेपर का उपयोग लॉक और होम स्क्रीन दोनों पर किया जा सकता है और यह कुछ दिलचस्प एनिमेशन के साथ आता है.

कंप्यूटर प्रोग्राम या सिस्टम के लिए बग फिक्स

Apple ने iOS 16.5 के साथ कई समस्याओं को ठीक किया है. इन समस्याओं में स्पॉटलाइट का अनुत्तरदायी हो जाना, कारप्ले में पॉडकास्ट के साथ कंटेंट लोड नहीं होना औरस्क्रीन टाइम सेटिंग्स रीसेट हो जाना या सभी उपकरणों में सिंक नहीं होना शामिल है. दिलचस्प बात यह है कि iOS 16.5 बीटा का एक पुराना वर्जन स्क्रीन रिकॉर्डिंग शुरू करने और बंद करने के लिए एक नई सिरी कमांड के साथ आया था.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button