ट्रेंडिंगतकनीकी

Elon Musk ने पेश किया नया ट्विटर फीचर

ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म में लगातार नए-नए फीचर जोड़ रहा है. कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म में वीडियो से जुड़े दो नए फीचर जोड़ने की योजना बना रही है.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जल्द ही नया फीचर मिलने वाला है. इस नए फीचर के जरिए वीडियो को देखने का अंदाज बदलने वाला है. नया फीचर फेसबुक और गूगल जैसे प्लेटफॉर्म्स को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. हाल ही में ट्विटर में एनक्रिप्टेड DM फीचर को रोलआउट किया गया, जो यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए लाया गया है. इतना ही नहीं इमोडी पिकर टूल भी डीएम के लिए जोड़ा गया है. इसके अलावा ट्विटर पर ब्लू सब्सक्राइबर्स 2 घंटे तक की वीडियो को शेयर कर सकते हैं. आइए जानते हैं नया फीचर कैसे करेगा काम.

एलन मस्क ने बाताया कि 15-सेकंड फॉरवर्ड और बैक बटन अगले हफ्ते ट्विटर पर आ रहा है. यह यूजर को लंबे वीडियो को15-सेकंड आगे बढ़ने या फॉरवर्ड करने में मदद करेगा. यह वीडियो देखना आसान बना देंगे. ट्विटर पर एक यूजर को जवाब देते हुए मस्क ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जो यूजर लाइव वीडियो स्ट्रीम करना चाहते हैं वो इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

वॉट्सऐप, यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर मिलने वाला पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर भी ट्विटर पर जल्द उपलब्ध होगा. इस फीचर का आने से ट्विटर पर यूजर्स वीडियो देखने के साथ-साथ स्क्रॉल भी कर सकेंगे. यानि वीडियो प्लेयर के विंडो को छोटे साइज में कर सकेंगे.

ट्विटर की नई CEO बनी लिंडा याकारिनो

मस्क ने हाल ही में ट्विटर ने नई सीईओ के लिए लिंडा याकारिनो को चुना है. CEO का पद संभालते ही लिंडा ने एलन मस्क को थैक्यू कहा. लिंडा ने एलन के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि थैंक्यू एलन मस्क! एक बेहतर भविष्य के लिए मैं आपके विजन से लंबे समय से प्रेरित हूं. मैं इस विजन को ट्विटर पर लाने और मिलकर इस बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करने के लिए काफी एक्साइटेड हूं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button