राष्ट्रीय

आज है तीसरा ‘बड़ा मंगल’, ये एक काम पूरी करेगा आपकी हर मनोकामना, घर में होगी पैसों की बरसात

Bada Mangal ka upay: हिंदू धर्म में ज्येष्ठ माह के सभी मंगलवारों को विशेष माना गया है. ज्‍येष्‍ठ महीने के मंगलवार को बड़ा मंगल या बुढ़वा मंगल कहते हैं. वैसे तो सभी मंगलवार बजरंगबली की पूजा के लिए खास होते हैं लेकिन बड़ा मंगल के दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करना, उपाय करना तेजी से फल देता है. साथ ही कुंडली में मंगल दोष हो जिससे विवाह में देरी हो रही हो, संपत्ति पाने में अड़चन आ रही हो या साहस-पराक्रम में कमी हो तो आज बड़ा मंगलवार के दिन कुछ उपाय कर लें. इससे कुंडली में मंगल मजबूत होगा, मनपसंद नौकरी मिलेगी, तरक्‍की में आ रही बाधाएं दूर होंगी. 

बड़ा मंगल पूजा का शुभ महूर्त

आज 23 मई को बड़ा मंगल पर पूजा करने का शुभ मुहूर्त आर्द्रा नक्षत्र में दोपहर 12 बजकर 58 मिनट तक रहेगा. वहीं राहुकाल दोपहर बाद 03:43 से शाम 05:26 तक रहेगा. आज मंगलवार का व्रत रखना बहुत लाभ देता है. यदि व्रत नहीं रख पा रहे हैं तो भी हनुमान जी की पूजा करना, हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करना बहुत लाभ देगा. 

बड़ा मंगल के उपाय 

समस्‍याओं से निजात पाने का उपाय: जीवन में चल रही समस्‍याओं से निजात पाने के लिए आज बड़ा मंगल पर मसूर की दाल बहते हुए जल में प्रवाहित करें. इससे कष्‍ट कम होंगे. साथ ही हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें. जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. 

नौकरी में तरक्की पाने का उपाय: बड़ा मंगल के दिन हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें पान का बीड़ा चढ़ाएं. इससे नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की मिलने के योग बनते हैं. उन्‍नति की राह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. बेहतर होगा हनुमान जी को गुलाब का फूल और केवड़े का इत्र भी अर्पित करें. 

सुख-समृद्धि पाने का उपाय: आज बड़ा मंगल पर हनुमान जी की पूजा करें, हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही उन्‍हें बेसन या मोतीचूर के लड्डुओं का भोग लगाएं. सभी को ये प्रसाद बांटें, खुद भी ये प्रसाद ग्रहण करें. इससे जीवन में सुख-समृद्धि 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button