धर्म एवं साहित्यअन्य खबरज्योतिष

Lucky Moles: शरीर में ये तिल खूबसूरती के साथ लगाते हैं किस्मत में चार चांद, जानें इनके मतलब

Lucky Moles on Body: दुनिया में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसके शरीर में तिल न हों. सामुद्रिक शास्त्र में तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है. इस शास्त्र के अनुसार, हर तिल इंसान के बारे में कुछ न कुछ कहानी बयां करता है. कुछ तिल इंसान को किस्मत का धनी बनाते हैं तो कुछ तिल बेहद अशुभ माने जाते हैं. आज के लेख में ऐसे तिलों के बारे में बात करेंगे, जो लकी माने जाते हैं. 

होंठ

किसी इंसान के अगर होंठ के दाहिनी ओर तिल है तो ऐसे लोग जिस काम में हाथ डालते हैं, सफलता हाथ लगती है. वहीं, होंठ के बाईं ओर तिल वाले इंसान कामुक प्रवृति के होते हैं. इन लोगों को इस कारण कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

गाल या अंगूठा 

बाएं गाल पर तिल वाले लोगों की बड़ी-बड़ी ख्वाहिशें होती हैं. ये लोग अपने जीवन में काफी कुछ करना चाहते हैं और बदलते वक्त के साथ नई-नई चीजें एक्सप्लोर करते रहते हैं. इन लोगों का दिमाग भी बहुत तेज होता है. वहीं, अगर किसी इंसान के अंगूठे पर तिल है तो ऐसे लोग वाकई में बहुत किस्मत वाले हैं. अंगूठे पर तिल वाले लोगों को काफी चतुर और बुद्धिमान माना जाता है.

तर्जनी अंगुली 

तर्जनी अंगुली यानी अंगूठे और मध्यम उंगली के बीच की अंगुली पर तिल होने का मतलब है कि ऐसे इंसान के पास बहुत सारा पैसा हो सकता है. ये लोग अमीर माने जाते हैं और इनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है, लेकिन जिनकी तर्जनी अंगुली पर तिल होता है उनके काफी दुश्मन भी होते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button