छत्तीसगढ़दुर्ग संभाग

पाटन के HDFC बैंक में लगी आग, कई दस्तावेज जल कर हुए खाक

पाटन। पाटन स्थित एक बैंक में रविवार की सुबह आग लग गई। बैंक के भीतर से तेज धुआं उठते देख आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इसके बाद नगर पंचायत पाटन के दमकल वाहन की मदद से आग पर काबू पाने कवायद शुरू की। पाटन में स्थित एचडीएफएस बैंक शाखा में आज सुबह करीब आठ बजे आग लग गई। बैंक के भीतर से धुंआ निकलते देख आसपास के लोगों को इसका पता चला।

इसके बाद आग की भयावह स्थिति को देख दुर्ग से भी फायर ब्रिगेड वाहन मंगाया गया। हालांकि करीब एक घंटा के मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है की आगजनी में बैंक में रखे दस्तावेज जल गए। आग इतनी तेज थी कि उससे बैंक के अहम दस्तावेज, एसी और फर्नीचर जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही कि आग से कैश सुरक्षित रहा। आगजनी कैसे हुई अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। आशंका जताई जा रही है की शार्ट सर्किट से घटना हुई होगी।

8-10 लाख रुपए का नुकसान

बैंक मैनेजर सचिन ने बताया कि सुबह वो अपने घर पर सोये हुए थे। इसी दौरान गार्ड ने फोन कर बैंक के अंदर आग लगने और धुंआ निकलने की जानकारी दी। मैंनेजर ने गार्ड को तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन करने के लिए कहा और अमलेश्वर से पाटन के लिए निकल गया। जब तक वो बैंक पहुंचा फायर ब्रिगेड पहुंच चुकी थी और आग पर काबू पा लिया गया था। सचिन ने बताया कि आगे से बैंक में लगी तीन बड़ी और दो छोटे एसी, प्रिंटर, पासबुक प्रिटर मशीन, 6 चेयर, कस्टमर एग्जक्यूटिव डेस्क और फॉल सीलिंग जल गई है। इससे बैंक को करीब 8-10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button