खेलट्रेंडिंग

वनडे विश्व कप ऑस्ट्रेलिया से भारत का पहला मैच, जानें किस दिन पाकिस्तान से टक्कर

टीम इंडिया वनडे विश्व कप के अपने लीग चरण के मुकाबले नौ शहरों में खेलेगी. टीम अपने अभियान का आगाज आठ अक्तूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्तूबर को दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

बीसीसीआई के कार्यक्रम के ड्राफ्ट में यह जानकारी दी गई. ईएसपीएन क्रिकइंफो ने सोमवार को लिखा, बीसीसीआई ने कार्यक्रम का ड्राफ्ट आईसीसी को भेजा है जिसने प्रतिभागी देशों के पास फीडबैक के लिए इसे भेज दिया है. अंतिम कार्यक्रम की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी.

पहला मैच इंग्लैंड-न्यूजीलैंड में शुरुआती ड्राफ्ट के अनुसार टूर्नामेंट 5 अक्तूबर को शुरू होगा. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड का सामना पिछले उपविजेता न्यूजीलैंड से अहमदाबाद में होगा. फाइनल भी 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा. सेमीफाइनल मुंबई और चेन्नई में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट में कुछ ही महीने रह गए हैं पर अभी कार्यक्रम का ऐलान नहीं हुआ है.

पांच शहरों में खेलेगा पाक पाक टीम अपने मैच पांच शहरों में खेलेगी. पाक 6 और 12 अक्तूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर दौर से आई दो टीमों से खेलेगा. फिर बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया (20 अक्तूबर), चेन्नई में अफगान (23 अक्तूबर), दक्षिण अफ्रीका (27 अक्तूबर), बांग्लादेश से कोलकाता में (31 अक्तूबर), न्यूजीलैंड से बेंगलुरु में (5 नवंबर) और इंग्लैंड से कोलकाता में (12 नवंबर) को खेलेगा.

ये शहर करेंगे मेजबानी मैच पुणे, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम लखनऊ कोलकाता, बेंगलुरु, गुवाहाटी, हैदराबाद, और धर्मशाला में खेले जाएंगे.

भारत का वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 100 प्रतिशत जीत रिकॉर्ड है. दोनों टीमें अब तक सात बार आपस में भिड़ी हैं और सातों बार भारत ने बाजी मारी है. रोहित शर्मा की टीम भी इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. करीब 12 साल बाद पाक टीम भारत में विश्व कप का मुकाबला खेलेगी. पिछली बार 2011 में मोहाली में खेली थी जहां भारत ने उसे 29 रन से शिकस्त दी थी.

टीम इंडिया नौ शहरों में खेलेगी

● बनाम ऑस्ट्रेलिया8 अक्तूबर, चेन्नई

● बनाम अफगानिस्तान11 अक्तूबर, दिल्ली

● बनाम पाकिस्तान15 अक्तूबर, अहमदाबाद

● बनाम बांग्लादेश19 अक्तूबर, पुणे

● बनाम न्यूजीलैंड22 अक्तूबर, धर्मशाला

● बनाम इंग्लैंड29 अक्तूबर, लखनऊ

● बनाम क्वालीफायर2 नवंबर, मुंबई

● बनाम दक्षिण अफ्रीका5 नवंबर, कोलकाता

● बनाम क्वालीफायर11 नवंबर, बेंगलुरु

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button