छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

वीआइपी रोड कहलायेगा स्व.राजीव गांधी मार्ग

Raipur News रायपुर नगर निगम की एमआइसी ने गुरूवार को वीआइपी रोड का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से करने का प्रस्ताव पारित किया है। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि सालों से तेलीबांधा चौक से माना एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग को वीआइपी रोड के नाम से जाना जाता रहा है। क्या वीआइपी रोड में केवल वीआइपी लोग ही निवासरत है, इसलिए हमने इस मार्ग का नामकरण करने का प्रस्ताव रखा।

दरअसल एमआइसी सदस्य सहदेव व्यवहार,पार्षद संध्या नानू ठाकुर ने वार्डो में निवासरत नागरिको की मांग पर वीआइपी चौक से एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से करने पत्र लिखा था। इस प्रस्ताव को एमआइसी में रखा गया जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। सामान्य सभा में इस पर चर्चा करके स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जायेगा।

नाम बदलने का ठेका ले रखी है कांग्रेस- बीजेपी

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और रायपुर नगर निगम के पूर्व सभापति संजय श्रीवास्तव ने राजधानी के वीआईपी रोड का नाम बदलकर ‘राजीव गांधी मार्ग’ किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि ऐसी चाटुकारिता के अलावा कांग्रेस से और कोई उम्मीद रायपुर की जनता कर भी नहीं सकती। चार साल में एक गली तक नहीं बनवाने वाले महापौर अपने मुख्यमंत्री के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। बल्कि बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानअल्ला साबित हो रहे हैं। जिनकी सियासी सरपरस्ती में 2 हजार करोड़ का शराब घोटाला संभव है, जिनके इशारे पर शहर भर में कब्जेदारी चल रही है, स्मार्ट सिटी के पैसों का दुरुपयोग कर भारी भ्रष्टाचार चल रहा है, वे केवल नाम बदल सकते हैं। घोटालेबाजी के अलावा काम कुछ नहीं कर सकते।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button