छत्तीसगढ़

पासबुक में दिए नंबर पर नहीं लगा फोन तो गूगल से सर्च कर लगा लिया कॉल और उड़ गए होश

राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में दो लाख की ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात फोन धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुरानी बस्ती थाने में प्रशांत शुक्ला निवासी अभिनंदन टावर भाठागांव ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी ने बताया कि उनका बचत खाता इंडियन बैंक सुपेला भिलाई में है। लगभग पंद्रह दिन पूर्व अपने उक्त खातें से दो लाख रुपये नकद निकाले थे। पीडि़त को और रकम की आवश्यकता थी।

बैंक कर्मचारीयों द्वारा बताया गया कि नियम के अनुसार दो लाख रुपये से अधिक नकद रकम नहीं निकाल सकते। प्रार्थी ने जब अन्य बैकों से पता किया तो जानकारी मिली कि रकम निकालने की कोई निश्चित सीमा नहीं है। इसके पांच जून को बैंक में फोन किया तो पास बुक में दिए गए नंबर पर फोन नहीं लगा। गूगल से सर्च करके फोन किया। नकद राशि निकालने की सीमा के संबंध में जानकारी पूछी।

फोन धारक ने आनलाइन फार्म भरवाकर एटीएम कार्ड का डिटेल मांगा। बुजुर्ग ने पूरा डिटेल भरकर दिया। इसके बाद एक एप डाउन लोड करवाया और कुछ जानकारी लेकर एप को डिलिट करवा दिया। इसके बाद खाते से दो लाख रुपये कट गए। प्रार्थी ने फोन में पैसे कटने का मैसेज आया तो वह समझ गया कि आनलाइन ठगी को गई है। तत्काल स्थानीय बैंक जाकर अपना एकाउंट सीज करवा दिया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button