छत्तीसगढ़

CGPSC परीक्षा परिणाम पर आयोग ने जारी किया पत्र, गड़बड़ी पर कही ये बड़ी बात

भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के आरोपों से घिरे छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने अभ्यर्थियों के लिए खुला पत्र वेबसाइट पर प्रसारित किया है। आयोग ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि पीएससी की भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होती है, भ्रम फैलाने वालों से दूर रहे। पीएससी के अवर सचिव ने सूचना पत्र जारी कर इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण दिया है।

क्‍या लिखा है सीजीपीएससी के पत्र में

पत्र में लिखा गया है कि संज्ञान में यह तथ्य आया है कि विगत कुछ दिनों से आयोग के द्वारा की जा रही भर्ती प्रक्रिया पर कुछ इंटरनेट मीडिया माध्यम में आधारहीन तथ्यों के आधार पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं। इस कारण से आयोग को यह सूचना पत्र जारी करना पड़ रहा है।

अभ्यर्थियों से कहा- भ्रामक समाचार से विचलित ना हो

आयोग एक संवैधानिक संस्था है एवं आयोग के द्वारा की जा रही भर्तियां संबंधित विभाग के मांग पत्र व उसके भारतीय नियमों के प्रक्रिया नियम 2014 के तहत की जाती है। आयोग की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण रूप से नियमों के आधार पर होती है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सभी अभ्यर्थियों को सलाह देता है कि वह किसी भी भ्रामक समाचार से विचलित ना हो और अपनी आगामी परीक्षाओं के लिए तैयारी जारी रखें।

सीजीपीएससी भर्ती-2021 के परीक्षा परिणाम को लेकर भाजपा की आपत्ति

गौरतलब है कि भाजपा और भाजयुमो सीजीपीएससी भर्ती-2021 के परीक्षा परिणाम को लेकर आपत्ति कर रही है। उनका आरोप है कि परीक्षा में पारदर्शिता नहीं बरती गई है।भर्ती परीक्षा परिणाम को रद्द कर जांच करवाई जाए। आयोग के अध्यक्ष को हटाया जाएग। अपनी मांगों के लेकर भाजयुमो 19 जून सोमवार को मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करने जा रहे है।

बीच पहली बार उत्तरपुस्तिका जारी

सीजीपीएससी ने पारदर्शिता बनाने के लिए पहली बार भर्ती परीक्षा की उत्तरपुस्तिका जारी की है। पीएससी की ओर वन विभाग के अलग-अलग पदों के लिए ली गई भर्ती परीक्षा की उत्तर-पुस्तिका, अंक जारी किए है। अभ्यर्थी पीएससी की वेबसाइट में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर-पुस्तिका को डाउनलोड करने की सुविधा 15 जुलाई तक रहेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button