छत्तीसगढ़

Raipur Crime: अब सोनू सूद के नाम पर ठगी, अनुकंपा नियुक्ति के लिए धरने पर बैठी महिला के उड़ाए 50 हजार

Raipur Crime: बढ़ते आपराधिक मामलों में अब ठगों द्वारा ठगी करने का नया पैटर्न सामने आया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फिल्म एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के लिए पिछले 3-4 महीने से धरने पर बैठी महिला के साथ 50 हज़ार रुपए की आनलाइन ठगी हुई है। पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने इस मामले में लिखित शिकायत दर्ज कर ली है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।

फेमस फिल्म एक्टर औऱ कोरोना काल में लोगों की मदद कर समाज सेवी के रूप में अपनी पहचान वाले सोनू सूद से एक महिला को मदद मांगना महंगा पड़ गया। दरअसल, अनुकंपा नियुक्ति के लिए धरने पर बैठी पीड़ित महिला माधुरी मृगे ने तीन दिन पहले सोनू सूद को ट्वीट कर मदद मांगी थी। सोनू सूद को ट्वीट करने के कुछ देर बाद एक नंबर माधुरी मृगे के नंबर पर भेजा गया और सोनू सूद से संपर्क करने के लिए इस नंबर पर काल करने को कहा गया। उस नंबर पर मदद को लेकर महिला ने बात की। ठगों ने सोनू सूद बनकर महिला ने बात की, जिसके बाद महिला के एकाउंट से दो बार में पच्चीस-पच्चीस हजार रूपए करके पचास हजार रूपए निकाल लिए।

एप डाउनलोड करना दो बार में पार किए 50 हजार

शातिर ठग ने महिला से एक एप डाउनलोड करने की बात कही। पहले माधुरी मृगे ने अपने दूसरे साथी के नंबर पर एप डाउनलोड कराया, लेकिन उस एकाउंट में पैसे नहीं थे। जिसके बाद शातिर ठग ने ये कहकर माधुरी मृगे के नंबर पर एप डाउनलोड कराया कि जिसके एकाउंट में मदद चाहिये, उसे ही डाउनलोड करना होगा। जैसे ही एप डाउनलोड हुआ, दो बार में 25-25 हजार करके 50 हजार रुपये एकाउंट से कट गये।

फोन किया, तो बोला 12 बजे के लौटाऊंगा

इधर एकाउंट से पैसा कटने के बाद पीड़ित महिला ने उस नंबर पर काल किया तो शातिर ठग ने पैसा कहीं नहीं जाने की और 12 बजे के बाद पैसा वापस करने की बात कही। इस मामले में माधुरी मृगे ने पहले पुरानी बस्ती में शिकायत दर्ज करायी, जिसके बाद उसे साइबर थाना भेजा गया। साइबर सेल में शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि साल 2020 के कोरोना लाकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के मसीहा बनकर सामने आए एक्टर सोनू सूद अभी भी लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू सूद बालीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए तो जाने जाते ही हैं लेकिन लोगों की मदद करने के सिलसिले की शुरूआत कर अपनी दरियादिली से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। उन्होंने कोरोना के समय जरूरतमंदों की खूब सहायता की थी। जिसके कारण वह देश भर में लोगों के लिए महज एक कलाकार नहीं बल्कि असली हीरो यहां तक कि कुछ लोग भगवान तक मानने लगे थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button