व्यापार

PKH Ventures IPO: आज खुलने जा रहा है ये आईपीओ, फटाफट चेक करिए प्राइस बैंड, जानिए डिटेल्स

PKH Ventures IPO: सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी पीकेएच वेंचर्स का आरंभिक सार्वजनिक ऑफर आज यानी 30 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी के इस आईपीओ को 4 जुलाई तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने 379 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। आइए जानते हैं इस आईपीओ से जुड़ी सभी अहम जानकारियां…

पीकेएच वेंचर्स आईपीओ प्राइस बैंड

कंपनी के प्रमोटर्स ने इस आईपीओ के लिए 140-148 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए लॉट साइज 100 शेयरों का तय किया है। इस तरह खुदरा निवेशकों को इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए कम से कम 14,800 रुपये की जरूरत होगी. खुदरा निवेशक अधिकतम 13 शेयरों के लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे।

आईपीओ की संरचना

पीकेएच वेंचर्स आईपीओ के तहत, 50% शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित हैं। इस इश्यू के तहत 15 फीसदी शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 15 फीसदी शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हैं.

पीकेएच वेंचर्स आईपीओ जीएमपी

आईपीओ वॉच के मुताबिक, आज ग्रे मार्केट में पीकेएच वेंचर्स आईपीओ का जीएमपी 5 रुपये है। बाजार पर्यवेक्षकों के मुताबिक, पीकेएच वेंचर्स के शेयर ग्रे मार्केट में 5-8 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे।

इस IPO से जुड़ी महत्वपूर्ण टाइमलाइन

कंपनी के शेयरों का आवंटन 7 जुलाई को पूरा हो जाएगा। सफल बोलीदाताओं के डीमैट खाते में 11 जुलाई तक शेयर जमा कर दिए जाएंगे। पीकेएच वेंचर्स के शेयरों की लिस्टिंग 12 जुलाई को होने की संभावना है।

आईडीबीआई कैपिटल इस इश्यू का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है। वहीं, लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू की रजिस्ट्रार है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button