राष्ट्रीयअन्य खबर

बालासोर ट्रेन हादसे की जांच रिपोर्ट बोर्ड को सौंपी

नई दिल्ली. रेलवे सुरक्षा आयोग (सीआरएस) ने बुधवार को ओडिशा के बालासोर में हुए तिहरे ट्रेन हादसे की रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को सौंप दी है. सूत्रों का कहना है कि सीआरएस रिपोर्ट में मानवीय चूक बताया गया है. हालांकि रेलवे अधिकारियों ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उनका तर्क है कि सीबीआई भी हादसे की जांच कर रही है, इसलिए दोनों रिपोर्टों का खुलासा एक साथ किया जाएगा.

रेलवे के सूत्रों का कहना है कि दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के रेल संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी ने बुधवार को बालासोर तिहरे रेल हादसे की रिपोर्ट संबंधित जोनल रेलवे के महाप्रबंधक व रेलवे बोर्ड को ई-मेल पर भेज दी है. उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम संबंधी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनदेखी के कारण भीषण रेल हादसा हुआ है.
रिपोर्ट में कहा गया है कि भविष्य में इस प्रकार के रेल हादसों पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेन परिचालन के तय मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने की जरूरत है. इस संबंध में रेलवे अधिकारियों ने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है.
डीएनए परीक्षण से 29 और शवों की पहचान ओडिशा के बालासोर में दो जून को हुए ट्रेन हादसे के बाद जिन 81 शवों की पहचान नहीं हो पाई थी, उनमें से 29 की पहचान कर ली गई है. इन शवों को भुवनेश्वर एम्स में रखा गया है. भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) की महापौर सुलोचना दास ने बताया कि शवों को सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button