अन्य खबर

Twitter New Rules News: बिना login नहीं देख सकेंगे tweets, जानिए Elon Musk ने क्यों लिया फैसला ?

Twitter New Rules News: अब ट्विटर यूजर्स के लिए एक नया नियम आया है. एलन मस्क ने फैसला किया है कि अब से अगर किसी को कोई ट्वीट देखना है तो उसे पहले ट्विटर पर लॉगइन करना होगा। ट्विटर के वेब वर्जन के तहत अब यूजर्स बिना लॉगइन किए ट्वीट नहीं देख पाएंगे। सभी उपयोगकर्ताओं को सीधे साइन अप पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। हालाँकि, अब इसके बारे में जानकारी दी गई है कि यह एक अस्थायी आपातकालीन उपाय यानी अस्थायी आपातकालीन नियम है।एलन मस्क ने क्यों लिया ये फैसला ?ट्विटर के मालिक एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर की सेवाओं के जरिए हमारा डेटा लूटा जा रहा था. इसका इतना अधिक दोहन किया जा रहा था कि यह हमारे सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए एक अपमानजनक सेवा थी। खासतौर पर उनका इशारा OpenEye और ChatGPT जैसे प्लेटफॉर्म्स की ओर था, जिसके प्रति वह पहले ही नाराजगी जता चुके हैं।लॉगिन अनिवार्य कर दिया गयाट्विटर ने नियमों में यह बदलाव कल यानी शुक्रवार को किया है और अब से ट्विटर पर एक्टिविटी देखने के लिए बिना लॉगिन वाले यूजर्स के लिए लॉगिन अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके अलावा, ट्विटर ने एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स और शोधकर्ताओं से शुल्क लेना भी शुरू कर दिया है।ट्विटर के आम यूजर्स पर क्या होगा असर?हालांकि एलन मस्क का ये भी कहना है कि ट्विटर ने ये कदम थर्ड-पार्टी डेटा स्क्रैपिंग की समस्या से निपटने के लिए उठाया है. ट्विटर के ट्वीट्स के माध्यम से अत्यधिक डेटा स्क्रैपिंग का प्रभाव ट्विटर के नियमित उपयोगकर्ताओं के उपयोग पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा था और इसे खत्म करने के लिए अस्थायी कदम उठाना आवश्यक था।लॉग इन करना आवश्यक हैयह एक ऐसा नियम है, जिसके बाद गैर-ट्विटर यूजर्स के पास ट्वीट या किसी की प्रोफाइल देखने का विकल्प खत्म हो गया है और अब से अगर कोई गैर-ट्विटर यूजर ऐसी सेवाओं का उपयोग करना चाहता है, तो उसे पहले ट्विटर पर लॉग इन करना होगा। ये तो करना ही पड़ेगा.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button