अन्य खबर

ट्विटर से टक्कर लेने आ रहा मेटा का ‘Threads’ ऐप, फर्स्ट लुक कुछ ऐसा है

एपल के ऐप स्टोर की लिस्टिंग के मुताबिक फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा 6 जुलाई को Threads को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ये ट्विटर का कंपटीटर बनकर सामने आएगा. थ्रेड्स का मोटिव यूजर्स को सोशल नेटवर्किंग और डिस्कशन के लिए एक अलटर्नेट प्लेटफॉर्म ऑफर करना है. रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप को शुरुआत में यूरोप में Google Play स्टोर पर देखा गया था और बाद में ये Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध हो गया. ये ऐप एकदम ट्विटर की तरह है जिसमें आप ट्वीट, री-ट्वीट, लाइक, शेयर, कमेंट आदि कई चीजें कर सकते हैं. ऐप के बारे में अभी पूर्ण जानकारी सामने नहीं है कि क्या ये भी वेरिफिकेशन के लिए पैसे चार्ज करेगा या नहीं.दरअसल, मेटा ट्विटर के बाद इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए पेड वेरिफिकेशन सर्विस ला चुका है और भारत में भी ये सर्विस लाइव हो चुकी हैं. ऐसे में हो सकता है कि कंपनी नए ऐप में भी कुछ ऐसा ही फीचर दें. हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, हम सभी को ऐप के लॉन्च का इंतजार करना चाहिए. इंस्टा के हेड का ऐलानवैसे तो थ्रेडस ऐप के आने की चर्चा काफी समय से थी. खाकसार ने भी अपने ट्विटर पर 28 मार्च, 2023 को इसके बारे में हिंट दिया था. लेकिन अब इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने इस पर मुहर लगा दी है.

एडम ने अपने इंस्टा चैनल पर ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की. उन्होंने लिखा, “हम इस गुरुवार को टेक्स्ट ऐप ‘थ्रेड’ लॉन्च कर रहे हैं. हम बातचीत के लिए एक सभ्य और खुली जगह के निर्माण की आशा करते हैं. हमें इस पर अभी बहुत काम करना है, फिर भी हम आपको इसका इस्तेमाल करते हुए और इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं.’इंस्टाग्राम यूजर्स को नहीं होगी नए यूजरनेम की जरूरतएप्पल ऐप स्टोर पर पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इंस्टाग्राम यूजर्स को थ्रेड्स में नए यूजरनेम की जरूरत नहीं होगी. यह कदम मेटा और थ्रेड्स के पक्ष में काम कर सकती है. बता दें कि दुनियाभर में इंस्टाग्राम के 1 बिलियन से अधिक यूजर्स हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button