अन्य खबर

Upcoming Cars In August: भारतीय बाजार में अगले महीने लॉन्च हो सकती है ये कारें, इसमें 3 इलेक्ट्रिक कार भी शामिल

भारतीय बाजार में हर महीने एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है. आपको बता दें, अगस्त 2023 में कई कारें लॉन्च होने वाली है. जिसमें से कई मॉडल लग्जरी सेगमेंट में से है. हाल के दिनों में पंच का सीएनजी वर्जन लाने वाली है तो टोयोटा एक नई एमपीवी को लॉन्च करने वाली है.

Tata Punch CNGटाटा ने पंच का CNG वैरिएंट इस साल की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था. जिसके बाद से ही इसकी लॉन्चिंग का इंतजार सभी को है. कंपनी इसे अगस्त में लॉन्च करेगी और इसकी डिलीवरी भी अगले महीने से शुरू होगी. ये 1.2L NA पेट्रोल इंजन से लैस होगी. CNG मोड में लगभग 73.5 PS का पावर देगी. इसे 5-स्पीड MT के साथ जोड़ा जाएगा. भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला हुंडई एक्सटर CNG से होगा.

Hyundai Creta & Alcazar Special Editionsहुंडई क्रेटा को 2024 की शुरुआत में मिड-लाइफ अपडेट मिलेगा। इससे पहले, मिडसाइज SUV को अगले महीने एक नया स्पेशल एडिशन मिलेगा. इसे एडवेंचर एडिशन कहा जाएगा. इसमें अंदर और बाहर से कुछ कॉस्मेटिक चेंजेस देखने को मिल सकते हैं. यह हाल ही में एक्सटर में पेश की गई रेंजर खाकी कलर से मिलती जुलती होगी. इसी तरह, तीन-रो वाली हुंडई अल्काजार को भी अपडेट करके स्पेशल एडिशन भी मिलेगा.

Audi Q8 e-tronऑडी इंडिया ने हाल ही में अपनी Q8 ई-ट्रॉन को भारत में पेश किया है. यह ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी का नया रूप है. Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और कूप बॉडी स्टाइल में बी-पिलर पर ‘ऑडी’ और ‘क्यू 8 ई-ट्रॉन क्वाट्रो’ की बैजिंग के साथ नए फ्रंट फेसिया और रियर बम्पर के साथ आएगी. Q8 ई-ट्रॉन में 95kWh और 114kWh का बैटरी पैक मिलेगा. बड़ी बैटरी को एक बार चार्ज करने पर 600 किमी तक की रेंज मिलती है. ऑडी का कहना है कि Q8 ई-ट्रॉन 170kW DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा.

toyota rumionटोयोटा, मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित, रुमियन एमपीवी को बाजार में लाने वाली है. इसे पहले से ही दक्षिण अफ्रीका जैसे बाजारों में बेचा जा रहा है. सभी बैज-इंजीनियर्ड मारुति सुजुकी और टोयोटा प्रोडक्ट्स की तरह, यह अर्टिगा के समान है. इसमें 103hp/137Nm आऊटपुट वाला एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोममेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा.

Volvo C40 Rechargeवॉल्वो, भारत में अपनी दूसरी ईवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, यह C40 रिचार्ज काफी हद तक XC40 रिचार्ज के समान दिखती है अंदर से भी दोनों ईवी का लेआउट एक जैसा है और दोनों में 9.0-इंच पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड टचस्क्रीन मिलती है. यह वोल्वो के CMA (कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें 408hp पॉवर और 660Nm का टॉर्क मिलेगा. इसमें 530 किमी की WLTP साइकिल रेंज मिलने का दावा किया गया है.

Mercedes-AMG GLCइस एसयूवी का इंटीरियर नए सी- क्लास जैसा रखा जाएगा. इसमें दो बड़े स्क्रीन – पहला 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तथा दूसरा, 11.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसके साथ इसमें ढेर सारे फीचर्स के साथ आती है. डिजाइन की बात करें तो नई जीएलसी में वर्टिकल स्ट्रट्स के साथ AMG-specific रेडिएटर ग्रिल और फ्लिक्स के साथ स्पोर्टी एप्रन मिलते हैं. इसमें स्पोर्टी एयर इंटेक्स और क्रोम-प्लेटेड ट्रिम एलीमेंट भी हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button