अपराधछत्तीसगढ़

चोरी के रुपयों से दो चोरों ने खरीदी कार तो एक ने स्कूटी

कवर्धा: सिटी कोतवाली अंतर्गत शहर के कचहरी पारा में एक ठेकेदार के घर 30 लाख रुपए के जेवरात व नगद राशि की चोरी हुई थी. मामले में पुलिस ने एक साल बाद आरोपियों को धर दबोचा. आरोपियों ने चोरी के रुपयों से दो कार और एक स्कूटी भी खरीदे. इसके बाद भी करते रहे चोरी. बीते वर्ष प्रार्थी लखेश्वर चन्द्रवंशी ने कवर्धा थाना लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया था कि एक मई 2023 को परिवार के सभी सदस्य भतीजी की शादी कार्यक्रम में गये थे. घर पर कोई नहीं था. दूसरे दिन सुबह घर पहुंचे तो कमरों का ताला टूटा हुआ पाया. घर में रखे 44 तोला सोने और 177 तोला चांदी के गहने, नगदी 7 लाख 45 हजार रुपए कुल 30 लाख रुपए से अधिक राशि की चोरी हुई थी. धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया.

पुलिस चोरों की तलाश की रही थी. इसी बीच पता चला कि एक लड़का चोरी की बात करते रहता है. इसकी सूचनी पुलिस को मिली. इसके बाद पुलिस ने तलाश शुरु की. इसके बाद एक लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया तब कहीं जाकर मामले का खुलाशा हो सका. शनिवार की शाम को सिटी कोतवाली में प्रेसवार्ता के माध्यम से एएसपी विकास कुमार ने बताया कि उक्त चोरी को दीपक चन्द्रवंशी ग्राम रुसे अपने साथी प्रफु ल्ल चन्द्रवंशी ग्राम मजगांव बेमेतरा व अभिषेक चन्द्रवंशी ग्राम डौकाबांधा के साथ मिलकर अंजाम दिया. आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है.

वहीं प्रकरण में फरार आरोपी रवि कश्यप की पता तलाश कर आरोपी द्वारा शेष बेचे गए चोरी के गहनों की बरामदगी कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी. वहीं आरोपियों द्वारा 14 मई 2024 को नंदी विहार कालोनी में तुलाराम साहू के मकान में रात्रि को ताला तोड़कर नगदी 10 हजार रुपए व सोने चांदी के जेवरात 50 हजार रुपए की चोरी किया था. पुलिस ने जेवरात को बरामद कर लिया है. उक्त कार्रवाई में सिटी कोतवाली के निरीक्षक लालजी सिन्हा, उनि शांता लकड़ा, सउनि दर्शन साहू, चंद्रभूषण सिंह, प्रआरहिरेन्द्र प्रताप सिंह, आरक्षक नरेन्द्र चंद्रवंशी, गोपाल ठाकुर, लक्ष्मण सिंह, अजय वैष्णव, पवन चंद्रवंशी, शशांक तिवारी, सुनीलचंद्रवंशी, लेखा चंद्रवंशी का योगदान रहा.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button