धर्म एवं साहित्यट्रेंडिंग

अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से होगी शुरू , 17 अप्रैल से होंगे पंजीकरण

अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होंगी, जो 62 दिन तक चलेगी. यात्रा के लिए 17 अप्रैल से ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में पंजीकरण शुरू होंगे.

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि भक्तों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और अन्य जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी. तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले टेलीकॉम सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. यात्रा दोनों मार्गों अनंतनगा जिले में पहलगाम ट्रैक और गांदरबल जिले में बालटाल से शुरू होगी. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) दुनिया भर के भक्तों के लिए सुबह और शाम की आरती का सीधा प्रसारण भी करेगा. प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि सभी श्रद्धालु परेशानी मुक्त तीर्थ यात्रा करें. सभी विभाग यात्रा के सुचारू संचालन के लिए आवास, बिजली, पानी, सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं.

सभी जरूरी इंतजाम होंगे

उपराज्‍यपाल ने बताया कि यात्रा से पहले सभी संबंधित विभाग मौके पर जरूरी सेवाएं प्रदान करने के लिए काम करना शुरू कर चुके हैं. इस दौरान यहां पर आवास, बिजली, पीने के पानी की व्यवस्था, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम आदि किए जा रहे हैं. इस दौरान यात्रा को सुगम और सुचारू बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सभी तरह की गंदगी के निस्तारण की पूरी व्यवस्था की जाए, ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button