ट्रेंडिंगतकनीकीमनोरंजन

व्हाट्सऐप में साइड बाय साइड फीचर आएगा

व्हाट्सएप एंड्रॉयड टैबलेट पर एक नया साइड बाय साइड फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर यूजर को उनकी चल रही चैट का ट्रैक खोए बिना बातचीत के बीच स्विच करने की अनुमति देगा, जिससे उनके एंड्रॉइड टैबलेट पर व्हाट्सऐप इंटरफेस पर अधिक नियंत्रण मिलेगा.

 यूजर व्हाट्सएप सेटिंग में जाकर चैट में उपलब्ध विकल्प को टॉगल करके साइड-बाय-साइड व्यू को भी डिसेबल कर सकते हैं. साइड-बाय-साइड व्यू स्क्रीन को बांटता है. यह विशेष रूप से छोटी स्क्रीन वाले उपकरणों पर भी हो सकता है. चैटिंग के लिए एक बड़ा इंटरफेस रखने के लिए यूजर्स ऐप पर साइड-बाय-साइड व्यू को डिसेबल भी कर सकते हैं. यह यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर दोस्तों और परिवार के साथ चैट करते हुए एक बड़े और ज्यादा इमर्सिव अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देगा. बता दें, व्हाट्सऐप ने हाल में घोषणा की है कि यूजर्स अब अपने मल्टी-डिवाइस लॉगिन फीचर के माध्यम से एक से अधिक फोन पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे.

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो टेबलेट यूजर्स को चैट सेटिंग के अंदर ‘साइड बाय साइड व्यू’ के नाम से दिखेगा. यूजर्स इस फीचर को मैनुअली ऑन या ऑफ कर सकते हैं. दरअसल, कई लोगों को वॉट्सऐप का साइड बाय साइड अपडेट पसंद नहीं आ रहा है क्योंकि वे लंबे समय से वॉट्सऐप का पुराना वर्जन यूज कर रहे हैं जिसमें वॉट्सऐप खोलने पर पूरी स्क्रीन पर चैट लिस्ट दिखाई देती है.

चार अलग-अलग डिवाइसेस पर चला सकते हैं वॉट्सऐप

वॉट्सऐप का इस्तेमाल अब आप चार अलग-अलग डिवाइसेस पर कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको नए डिवाइस पर वॉट्सऐप को डाउनलोड करना है और टॉप राइट पर क्लिक कर दिख रहे क्यूआर कोड को पुराने मोबाइल फोन से स्कैन करना है. इसी तरह आप अलग-अलग डिवाइसेस पर वॉट्सऐप चला सकते हैं. अच्छी बात ये है कि अन्य डिवाइसेस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए प्राइमरी डिवाइस के डाटा को ऑन रखने की जरूरत नहीं है. बिना डेटा ऑन करें भी अन्य डिवाइसेस पर आपका वॉट्सऐप आराम से काम करेगा और चैट फटाफट लोड होगी.

इंडिविजुअल चैट को कर पाएंगे लॉक

वॉट्सऐप एक और नए फीचर कर काम कर रहा है जिसके बाद यूजर्स इंडिविजुअल चैट पर लॉक लगा पाएंगे. यानी अगर आपको किसी चैट को अन्य लोगों से छिपाना है तो आप उस पर फिंगरप्रिंट, पासवर्ड आदि के माध्यम से लॉक लगा पाएंगे.  इसे केवल आप ही एक्सेस कर पाएंगे या जिस व्यक्ति के पास पासवर्ड हो. ये फीचर लोगों की प्राइवेसी को मेंटेन रखने में काफी मदद करेगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button