राजनीति

खड़गे ने चुनाव आयोग के रवैये पर सवाल उठाए

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) के घटक दलों के नेताओं को पत्र लिखा है. जिसमें चुनाव आयोग के मतदान के आंकड़े जारी करने में देरी और उसके रवैये पर सवाल उठाए हैं.

खड़गे ने कहा कि मतदान के प्रतिशत के आंकड़े जारी करने में अत्यधिक देरी और आंकड़ों में विसंगति चुनाव की स्वतंत्रता और निष्पक्षता पर गंभीर संदेह पैदा कर रही है.

इंडिया गठबंधन के नेताओं को भेजे अपने दो पेज के पत्र में खड़गे ने लिखा कि यह सामान्य चुनाव नहीं है. यह हमारे लोकतंत्र व संविधान को बचाए रखने की लड़ाई है. ऐसे में लोकतंत्र की रक्षा के लिए आवाज उठाना और चुनाव आयोग को जवाबदेह बनाना हमारा सामूहिक कर्तव्य है ताकि, आयोग निष्पक्ष और स्वतंत्र तौर पर अपनी जिम्मेदारियों को निभा सके.

उन्होंने आयोग से कुछ सवाल पूछने की भी सलाह दी है. खड़गे ने कहा कि पहले और दूसरे चरण के लिए अंतिम मतदान प्रतिशत जारी करने में अत्याधिक देरी आंकड़ों की गुणवत्ता पर संदेह पैदा करती है.

52 वर्ष के अपने चुनावी अनुभव का उल्लेख करते हुए खड़गे ने कहा कि 30 अप्रैल को आयोग ने चुनाव के दो चरण के लिए अंतिम आंकड़ा जारी किया. इस संबंध में आयोग से हमारा पहला सवाल है कि मतदान प्रतिशत का आंकड़ा जारी करने में देरी क्यों की. दलों के सवाल उठाने के बावजूद आयोग ने अभी तक देरी पर स्पष्टीकरण नहीं दिया है. ऐसे में सवाल है कि क्या ईवीएम को लेकर कोई समस्या है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button