रायपुर संभागछत्तीसगढ़

रायपुर: एयरपोर्ट पर जल्द ही चौथा एयरोब्रिज

रायपुर: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर जल्द ही चौथा एयरोब्रिज शुरू होगा. इसकी शुरू होते ही यात्री एयरपोर्ट टर्मिनल भवन से सीधे लाइट में प्रवेश कर सकेंगे. एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों का कहना है कि लगातार बढ़ रही हवाई यात्रियों की संया को देखते हुए जल्द ही चौथा एयरोब्रिज शुरू करने की तैयारी चल रही है. इसके साथ ही टर्मिनल भवन में नया रिटेल स्टोर खोलने की तैयारी है. बता दे कि इस समय एयरपोर्ट में तीन एयरोब्रिज है.

इसके जरिए रोजाना करीब 8 000 और हर सप्ताह करीब 50 हजार यात्रियों की आवाजाही होती है. पिछले पांच महीनों में रायपुर एयरपोर्ट में 10 लाख से ज्यादा हवाई यात्रियों की आवाजाही हो चुकी है. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के निदेशक एसडी शर्मा ने बताया कि चौथे एयरोब्रिज शुरू करने पर विचार चल रहा है.

पार्किंग शुल्क के लिए फास्टैग : एयरपोर्ट में वाहनों के पार्किंग शुल्क को लेकर हो रहे विवाद को देखते हुए फास्टैग लगाया गया है. इसके जरिए ही पार्किंग शुल्क लिया जा रहा है. बता दे की पार्किंग शुल्क को लेकर ठेकेदार और वाहन मालिकों के बीच पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था इसके बाद निशुल्क पार्किंग के लिए 7 मिनट निर्धारित किया गया है. उसके बाद नियमानुसार निर्धारित शुल्क लिया जा रहा है.

इसकी सूची भी प्रवेश और बाहर निकालने के साथ ही सराउंडिंग एरिया में लगाई गई है. एयरपोर्ट पर पहली बार कपड़े की दुकान खोली गई है. यहां हवाई यात्री अपनी पसंद के रेडीमेड और अन्य कपड़ों की खरीदारी कर सकते है. इस समय एयरपोर्ट में नाश्ते के लिए फूड सेंटर होने के साथ ही अन्य सामानों की खरीदारी के लिए अलग से रिटेल सेंटर बनाए गए है. यहाँ बस्तर की कलाकृति के साथ ही घर सजावट के सामानों और चश्में के कलेक्शन है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button