तकनीकीट्रेंडिंगमनोरंजन

फेसबुक में आएगा AI इमेज वाला खास फीचर

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर यूजर को एआई इमेज वाला एक खास फीचर मिलने वाला है. एक रिपोर्ट के मुताबिक मेटा एआई की मदद से इमेज क्रिएट करने वाले फीचर पर काम कर रहा है. वैश्विक मामलों के अध्यक्ष निक क्लेग ने कहा, इंसान और सिंथेटिक कंटेंट के बीच अंतर को लोग जानना चाहते हैं.

जल्द ही मेटा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से इमेज क्रिएट करने वाले फीचर पर काम कर रहा है. एआई इमेज जेनरेशन टूल की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से मेटा ने अपने प्लेटफॉर्म में इस फीचर को शामिल करने का फैसला किया है. आजकल एआई इमेज और इंसानों की असली इमेज में से कौनसी इमेज असली है, यह बताना काफी मुश्किल हो गया है.

मेटा में वैश्विक मामलों के अध्यक्ष निक क्लेग ने इस फैसले के मकसद को समझाते हुए कहा, “जैसे-जैसे इंसान और सिंथेटिक कंटेंट के बीच अंतर धुंधला होता जा रहा है, लोग जानना चाहते हैं कि इसमें बाउंड्री लाइन्स कहां है.” उन्होंने बताया कि, “इस वक्त मेटा खुद के बनाए हुए एआई इमेज को लेबल करता है, जिससे यूज़र्स को इस बात का पता चल पाता है कि वह इमेज एआई से जेनरेट की हुई है.”

यूज़र्स को एआई इमेज का चलेगा पता

अब कंपनी गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एडोब और बाकी अन्य एआई इमेज बनाने वाले प्लेटफॉर्म्स के साथ भी लेबल किए हुए एआई इमेज जेनरेट करने फीचर की प्लानिंग कर रही है. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, “इन सिग्नल्स का पता लगाने में सक्षम होने के बाद हमारे लिए एआई-जेनरेटेड इमेज को लेबल करना संभव हो जाएगा जो यूज़र्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर पोस्ट करते हैं. इससे फेसबुक, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स के यूज़र्स को पता चल जाएगा कि किस इमेज को एआई से बनाया गया है, और किस इमेज को नहीं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button