खेल

SRH ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा पर ये क्या बोल गए युवराज सिंह

Yuvraj Singh on Abhishek Sharma: युवराज सिंह का मानना है कि ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा अभी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए तैयार नहीं हैं. अभिषेक आईपीएल 2024 में बल्ले से जबर्दस्त छाप छोड़ रहे हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में बल्ले से जबर्दस्त छाप छोड़ रहे हैं. उन्होंने बतोर ओनपर कई तूफनी पारी खेली हैं. उन्होंने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में 218.18 के स्ट्राइक रेट से 288 रन बटोरे हैं, जिसमें एक फिफ्टी शामिल है. उनका इस दौरान औसत 36.00 का रहा. अभिषेक का बल्ला भले ही आग उगल रहा हो लेकिन पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि एसआरएच प्लेयर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयारी नहीं.



बता दें कि युवराज 23 वर्षीय अभिषेक के मेंटॉर हैं. उन्होंने युवराज के साथ ट्रेनिंग की है, जिससे उन्हें आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने में मदद मिल रही है. अभिषेक घरेलू क्रिकेट पंजाब की ओर से खेलते हैं. युवराज ने क्रिकबज से कहा, ”अभिषेक लगभग वहां पहुंच चुका है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अभी वर्ल्ड कप के लिए तैयार है.” युवराज ने यह बात टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन से पहले कही, जिसकी घोषणा कुछ दिन में होने वाली है.

आगामी वर्ल्ड कप जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, ”वर्ल्ड कप के लिए हमें एक अनुभवी टीम ले जानी चाहिए. जाहिर तौर पर कुछ लोग भारत के लिए खेल चुके हैं. वर्ल्ड कप के बाद अभिषेक को इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. उसे इसपर फोकस करना चाहिए. अभिषेक के लिए आने वाले छह महीने बहुत महत्वपूर्ण होंगे.” उन्होंने कहा, ”अभिषेक में बड़े शॉट खेलने की क्षमता है. वह जो बड़े छक्के लगा रहा है, बहुत अच्छे हैं लेकिन मुझे लगता है कि उसे सिंगल लेना और स्ट्राइक रोटेट करना सीखना होगा. उसे उन गेंदबाजों को खेलना सीखना होगा जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. साथ ही अन्य गेंदबाजों को निशाने पर लेना सीखना होगा. मुझे लगता है कि उस पहलू पर काम करना होगा.


युवराज का कहना है कि अभिषेक के पास एसआरएच के सलामी जोड़ीदार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड से सीखने का बेहतरीन मौका है, खासकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने की कला. उन्होंने कहा, ”अभिषेक को निश्चित रूप से ट्रैविस हेड से बहुत कॉन्फिडेंस मिल रहा है. ट्रैविस इस समय एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं. उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में शतक बनाया था. वह बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. अभिषेक के पास यह सीखने का अवसर है कि अच्छी शुरुआत को कैसे एक बड़ी पारी में तब्दील किया जाए. उसे ट्रैविस से यह सीखना चाहिए.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button