मनोरंजन

ना मोटा बजट ना बड़ी स्टार कास्ट, फिर कैसे हिट हुई ‘मुंज्या’? जानें ये 5 बड़ी वजहें

Five Reasons to Watch Munjya: शरवरी वाघ की फिल्म ‘मुंज्या’ बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है, लेकिन बिना किसी मोटे बजट और बड़ी स्टार कास्ट वाली फिल्म को इतना शानदार रिस्पॉन्स कैसे मिल रहा है? चलिए समझते हैं.

Munjya Day 4 Box Office Collection: आदित्य सरपोत्दार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मुंज्या’ की कमाई का ग्राफ सिर्फ 3 दिनों में तकरीबन 20 करोड़ का आंकड़ा छू चुका है. बावजूद इसके कि फिल्म का बजट काफी कम है, और इसमें कोई खास बड़ी स्टार कास्ट नहीं है, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया है. सिर्फ 30 करोड़ की लागत में बनी ‘मुंज्या’ के प्रमोशन पर मेकर्स ने कुछ खास मेहनत नहीं की थी, तो फिर कैसे यह फिल्म हर रोज ट्रेड विशेषज्ञों के अनुमान से बेहतर प्रदर्शन कर रही है? चलिए समझते हैं.

कहानी और वीएफएक्स

फिल्म में भले ही कोई बड़े एक्टर्स को साइन नहीं किया गया है लेकिन इसकी कहानी काफी दिलचस्प है और बावजूद इसके कि ओपनिंग डे कलेक्शन एवरेज था, इस फिल्म की कमाई में दूसरे ही दिन 80% का उछाल आया. फिल्म के कलेक्शन में माउथ पब्लिसिटी का एडवांटेज साफ नजर आ रहा था. इसके अलावा जहां आजकल ‘आदिपुरुष’ जैसे बड़े बजट वाली फिल्में भी इसके VFX की वजह से ट्रोल हो जाती हैं, वहीं मेकर्स ने इस बात पर जरा भी कॉम्प्रोमाइज नहीं किया है. डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने फिल्म की लागत का आधा पैसा सिर्फ वीएफएक्स में खर्च किया है.

इस बात का भी एडवांटेज

फिल्म को इस बात का भी एडवांटेज मिल रहा है कि अभी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म मौजूद नहीं है. क्योंकि यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, तो ऐसे में इसे बच्चों और बड़ों, दोनों का प्यार मिल रहा है. यह एक फैमिली एंटरटेनमेंट मूवी है जिसे देखने लोग पहुंच रहे हैं. अभी ‘चंदू चैंपियन’ की रिलीज तक इस फिल्म के पास कमाई का पूरा मौका है. उसके बाद संभावना है कि फिल्म का बिजनेस डिवाइड हो जाए.

छोटी कास्ट पर बड़ी एक्टिंग

फिल्म की स्टार कास्ट में मेकर्स ने बड़े और मशहूर चेहरों को लेने की बजाए सत्यराज, शरवरी वाघ, अभय वर्मा और मोना सिंह जैसे एक्टर्स को लिया है. जो कि इतना बड़ा नाम नहीं होने के बावजूद कमाल के एक्टर्स हैं और उन्होंने फिल्म में अपना बेस्ट देने की कोशिश की है. फिल्म की कहानी तो अच्छी है ही, लेकिन कास्ट ने उसे जितनी अच्छी तरह डिलीवर किया है वो भी काबिल-ए-तारीफ है.

प्रमोशन में बचा लिया पैसा

मेकर्स ने फिल्म के प्रमोशन में ज्यादा पैसा खर्च नहीं किया और उस पैसे को बाकी जरूरी जगहों पर खर्च किया. इस तरह मेकर्स कम बजट में एक कमाल की फिल्म बना पाने में कामयाब रहे. मेकर्स का एक्सपेरिमेंट कामयाब भी रहा, क्योंकि रिलीज के बाद दूसरे ही दिन यह साफ हो गया कि इस फिल्म को माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिलने वाला है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button