राष्ट्रीयट्रेंडिंगराजनीति

हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे, जश्न मनाएंगे : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम और ठाणे में रैली को संबोधित किया. मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों का एक ही मिशन है-बांटो और सत्ता में रहो. वह जानती है उसका वोट बैंक एक रहेगा. हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे, जश्न मनाएंगे. कांग्रेस को अर्बन नक्सल गैंग चला रहे हैं.

मोदी ने वाशिम जिले में 23 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस को लगता है कि अगर सब एक हो गए, तो देश को बांटने का उनका एजेंडा नाकाम हो जाएगा! उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस गरीब को गरीब बनाकर रखना चाहती है. कमजोर और गरीब भारत, कांग्रेस को और उसकी राजनीति को बहुत सूट करता है. इसलिए, आप सभी को कांग्रेस से बहुत सावधान रहना है.

दलित, आदिवासियों से नफरत करता है विपक्ष

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सोच शुरू से ही विदेशी रही है. कांग्रेस दलित, पिछड़ा, आदिवासियों से नफरत करती है. इन्हें लगता है कि भारत पर एक परिवार की ही हुकूमत रहनी चाहिए, क्योंकि अंग्रेज उन्हें ये हक देकर गए थे! बंजारा समाज ने ऐसे कितने ही संत दिए, जिन्होंने देश की आध्यात्मिक चेतना को असीम ऊर्जा दी.

युवाओं को नशे की लत में धकेलना चाहते हैं

मोदी ने वाशिम में कहा, हाल में दिल्ली में हजारों करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए गए. कांग्रेस के एक नेता पर इसका सरगना होने का संदेह है. कांग्रेस युवाओं को नशे की लत में धकेल कर उस पैसे से चुनाव लड़ना और जीतना चाहती है. दरअसल, दिल्ली में दो अक्तूबर को मादक पदार्थ की बड़ी खेप 5600 करोड़ रुपये की जब्त की गई थी.

नई मेट्रो लाइन पर सफर

प्रधानमंत्री ने वाशिम के बाद ठाणे इंटीग्रल रिंग मेट्रो रेल परियोजना और एलिवेटेड ईस्टर्न फ्रीवे एक्सटेंशन सहित 32,800 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला रखी. मोदी ने मुंबई मेट्रो लाइन-3 के बीकेसी से आरे खंड का उद्घाटन करने के बाद सांताक्रूज स्टेशन तक यात्रा की.

किसान सम्मान निधि जारी

पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त में शनिवार को करीब 20,000 करोड़ रुपये 9.5 करोड़ किसानों के खातों में भेजे गए. मोदी ने कांग्रेस पर किसान विरोधी होने और झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तेलंगाना में लोग अभी भी ऋण माफी का इंतजार कर रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button