राष्ट्रीयअन्य खबर

भारत में लॉन्च हुआ क्वांटम एनर्जी का बी2बी इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज पर 130 KM का रेंज

इलेक्ट्रिक टू वीलर्स की बढ़ती पॉपुलैरिटी ने इस सेगमेंट में इनोवेशंस पर फोकस बढ़ाया है. तमाम स्टार्टअप्‍स, इलेक्ट्रिक टू वीलर मार्केट में एंट्री कर रहे हैं और बेहतरीन फीचर्स के साथ वीकल पेश कर रहे हैं. इस बीच हैदराबाद बेस्‍ड स्टार्टअप, Quantum Energy की ओर से बिजनेस टू बिजनेस ग्राहकों के लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है. हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इस स्कूटर में क्या खूबियां हैं और इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है.

क्वांटम एनर्जी की ओर से बिजनेस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. यह स्कूटर मुख्य रूप से बी2बी ग्राहकों के लिए बनाया गया है. कंपनी के मुताबिक कमर्शियल डिलीवरी के लिए यह एक आदर्श स्कूटर है. Quantum Bziness स्कूटर की कीमत 99,000 रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने एचडीएफसी (HDFC), आईसीआईसीआई (ICICI) और कुछ एनबीएफसी (NBFC) जैसे प्रमुख बैंकों के साथ करार किया है ताकि यह फ्लीट ऑपरेटरों और लास्ट माइल डिलीवरी कंपनियों के लिए आकर्षक हो.

फूल चार्ज पर 130 किलोमीटर का रेंज
Quantum Bziness में 1200 वॉट की पावर जेनरेट करने वाली मोटर लगाई गई है. इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा है. ये 7 सेकंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है. इसमें कंपनी ने एलएफपी बैटरी दी है, जिससे एक बार फुल चार्ज करने पर 130 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. जो इसे कई कमर्शियल उपयोगों के लिए आदर्श बनाता है.

क्या हैं खूबियां
कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मजबूत कार्गो रैक, बड़े फ्लैट फुटबोर्ड, बेहतर हैडलैंप, 12 इंच लंबा व्हीलबेस दिया गया है. साथ ही रिमोट लॉक/अनलॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जर, डिस्क ब्रेक, एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

कंपनी का क्या है कहना?

क्वांटम एनर्जी के निदेशक चेताना चुक्कपल्ली ने कहा, “भारत में, दोपहिया वाहनों की सवारी करने वाले व्यक्तियों का एक बड़ा वर्ग परिवहन के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए भी इसे खरीदता है. कई लोग इससे अपना व्यवसाय भी चलाते हैं. बाजार के अभाव को पहचानते हुए, हम क्वांटम एनर्जी (Quantum Energy) में अपने ई – स्कूटर के जरिये नया बेंचमार्क स्थापित करने का इरादा रखते हैं. हमने बीजनेस (Bziness) को कम लागत पर लॉन्च किया. हमें विश्वास है कि इस दोपहिया वाहन जैसे हमारे प्रोडक्ट को बाजार में सराहा जाएगा.”

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button