अपराधछत्तीसगढ़दुर्ग संभाग

राजनांदगांव में ऐसे हुई15 लाख रुपए की ठगी

राजनांदगांव. डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र में हज यात्रा में ले जाने का झांसा देकर लोगों से पौने 15 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. नागपुर निवासी आरोपी द्वारा अपने आप को ट्रेवल एजेंट बताकर हज यात्रियों से धोखाधड़ी की गई है. प्रार्थियों की शिकायत पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 40 धोखाधड़ी का मामला दर्जकर विवेचना में जुटी है.

पुलिस के अनुसार प्रार्थी मोहमद इकबाल खान पिता मोहमद इब्राहिम खान निवासी कालकापारा डोंगरगढ़ और सद्दाम हुसैन खान ने शिकायत दर्ज कराई है कि आरोपी इमरान शेख पिता शहीद शेख निवासी पेन्शन नगर पुलिस लाइन टाकली नागपुर के द्वारा हज यात्रा में ले जाने के नाम से 14 लाख 76 हजार 500 रूपए ठगी की शिकायत दर्ज कराई है.

सऊदी अरब जाने टूर कंपनी में पता करने पर खुला ठगी का राज

प्रार्थियों ने शिकायत में बताया कि आरोपी इमरान शेख के साथ उनकी फोन से बात हुई थी. तब वह उन लोगों को बताया था कि अलशुफा हज टूर धुलिया महाराष्ट्र कंपनी के माध्यम से हाजियों को हज में भेजने की व्यवस्था करने का हवाला दिया. आरोपी इमरान शेख डोंगरगढ़ आया और प्रार्थी इकबाल खान ने पत्नी सलमा खान एवं सद्दाम हुसैन की माता परवीन खान तीनों हज में जाने की बात कही. आरोपी इमरान शेख तीनों का पासपोर्ट, आधार कार्ड, पेन कार्ड और अन्य दस्तावेज ले गया. आरोपी द्वारा हज यात्रा में प्रत्येक व्यक्ति का 6 लाख 25 हजार रुपए में हवाई टिकट, हज के दौरान रूकने, खाने व तमाम व्यवस्था में खर्च होना बताया. इस बीत तीनों ने हज यात्रा के लिए आरोपी इमरान शेख को 14 लाख 76 हजार 500 रुपए दे दिए. हज में सऊदी अरब जाने मुंबई बुलाया. जिसमें ट्रेन में उन लोगों का बुकिंग नहीं था. टूर कंपनी में बता करने पर उन लोगों का हज के लिए बुकिंग ही नहीं कराया गया था. आरोपी ने हज यात्रा के नाम पर पौने 15 लाख रुपए धोखाधड़ी कर लिया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button