छत्तीसगढ़

कोरोना से मिली कुछ राहत… मिले 135 नए संक्रमित, जानें कहां हैं कितने मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में राहत की खबर आई है। 16 अप्रैल को पिछले 24 घंटों में 135 मरीजों के संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1841 है। पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई थी, जिसके बाद आज कमी आई है। हालांकि को-मॉर्बिडिटी के साथ एक मरीज की मौत भी हुई है।

पिछले पांच दिनों में, 15 अप्रैल को 450, 14 अप्रैल को 209, 13 अप्रैल को 370, और 12 अप्रैल को 326 मरीजों के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 11 अप्रैल को 264 मरीजों के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। संक्रमण के मामले में कमी आना सकारात्मक खबर है।

हालांकि, स्वास्थ्य नियमों का पालन करते रहना जनता की भी जिम्मेदारी है। कोरोना को लेकर अभी भी सतर्क रहना और संक्रमण से बचने के लिए नियमों का पूरी तरह से पालन करना जरूरी है।

कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े

अन्य जिलों में भी संक्रमण के मामले में आई कमी

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में कुछ कमी आई है। बीते 24 घंटे में बिलासपुर जिले से 23 मरीज मिले हैं जो फिलहाल प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं। दुर्ग से 20, कोंडागांव से 19, सरगुजा से 12, रायगढ़ से 12, रायपुर से 11, बलौदा बाजार से 7, राजनांदगांव से 5, सूरजपुर से 4, धमतरी से 4 और दंतेवाड़ा जिले से 4 मरीजों की पुष्टि हुई है। कुछ जिलों में कुछ मामले मिले हैं, बलरामपुर में 4 मरीज, बेमेतरा से 2, महासमुंद से 2, बालोद जिले से 2, कबीरधाम से 2, कोरिया से 1 और नारायणपुर जिले से 1 मरीज की पुष्टि हुई है। लेकिन, अभी भी संक्रमण के मामले हैं और सभी लोगों को सतर्क रहने और सरकार की दिशा निर्देशों का पालन करने की जरूरत है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button