छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः यूट्यूब से सीखा फ्रॉड का तरीका, फिर लाखों की ठगी की, गिरफ्तार

बैकुंठपुर. यूटॺूब से फ्रॉड का तरीका सीखने के बाद केवाईसी के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार 15 अप्रैल को प्रार्थी बुघराम निवासी करीलधोवा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 7 अप्रैल शाम को करीब 7 बजे उसकी पत्नी धनकुवंर बताया कि घर के मोबाइल पर 7909813893 से कॉल आया था. उसने बताया कि जनपद बैकुंठपुर से बोल रहा है. पीएम आवास का केवाईसी फॉर्म अपटेड करना है. उसी दिन एक आदमी शाम करीब 7 बजे आया बोला कि वह जनपद कार्यालय से आया है, आवास का केवाईसी पूरा करना है. उसके बाद आवास का पैसा आपके खाते में आएगा. उसने आधार कार्ड मांगा. फिर अपने मोबाइल फोन में फिंगर प्रिंट डिवाइस जोड़ा, खाता बैंक, मोबाइल नंबर के बारे पूछने पर बता दिया. बोला की केवाईसी कर दिया हूं. 15-16 दिन में 15000 रुपए आएगा. प्रार्थी ने लड़के का मोबाइल नंबर सेव कर लिया. जब बैंक में पैसा निकालने गया तब उसके खाते में आवास का 25000 रुपए जमा होना और उसमें से 10000 रुपए निकलने की जानकारी मिली. मामले में पुलिस की टीम ने पतासाजी शुरू की गई. इस दौरान दिनेश कुमार साहू (20) निवासी ग्राम आमापारा बैकुंठपुर को गिरफ्तार किया. उसने बताया कि यूट्यूब से पैसा ठगी करने का आइडिया आया, तब ईजीपे एप फरवरी 2023 में डाउनलोड कर आईडी बनाया. यूट्यूब व गूगल के माध्यम से पीएम आवास के हितग्राहियों की सूची निकाली और उनके घर जाकर जनपद कार्यालय का कर्मचारी बताकर ठगी करता था. अब तक लगभग डेढ़ लाख से अधिक की ठगी कर चुका है. ठगी के रकम से लगभग 80000 रुपए जंगली रमी गेम खेल कर हार चुका है.
उसी पैसे से टीवी और फ्रिज खरीदा था. मामले में मोबाइल, फिंगरप्रिंट डिवाइस, टीवी, फ्रिज तथा घटना में प्रयुक्त वाहन कुल कीमत लगभग 65000 रुपए जब्त कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button