राष्ट्रीयराजनीति

Ujjain News: ‘ठाकुर साहब गब्बर के हाथ नहीं जुबान ही काट दो’, उज्जैन की सड़कों पर होर्डिंग्स के लगने से मच गया बवाल

मध्य प्रदेश के उज्जैन में नगर निगम शहर को स्वच्छता की रेटिंग मे नंबर वन बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है. इसी कड़ी में लोगों को जागरुक करने के लिए निगम की ओर से देवास रोड में अलग-अलग होर्डिंग लगाए गए हैं. इसके जरिए सड़कों पर इधर-उधर नहीं थूकने की अपील की गई है. लेकिन इन सबके बीच, एक होर्डिंग ऐसा भी है जो कि इन दिनों विवाद का कारण बना हुआ है. इस होर्डिंग पर लिखे शब्दों पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. उनका मानना है कि यह होर्डिंग अपराध को बढ़ावा देने वाला है.

देवास रोड पर स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जो होर्डिंग लगाए गए हैं, उनमें फिल्म शोले के गब्बर, ठाकुर, जय और वीरू दिखाई दे रहे हैं. एक होर्डिंग में जय वीरू खड़े हुए दिखाई देते हैं और गब्बर इधर-उधर सड़क पर थूकता नजर आता है. इसके साथ एक स्लोगन भी लिखा हुआ है. ठा…ठा…ठाकुर साहब गब्बर के हाथ नहीं जुबान ही काट दो. इस लाइन के नीचे लिखा है देखों ये (गब्बर) कहीं भी थूकता रहता है.

शहर के लोगों ने जताया विरोध

इस लाइन के नीचे इस संदेश को नगर पालिका निगम उज्जैन द्वारा जनहित में जारी करने की बात भी लिखी हुई है. इस होर्डिंग की पूरे शहर में चर्चा हो रही है और लोगों ने अपनी नाराजगी भी जताई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि होर्डिंग पर लिखे जाने वाले स्लोगन लोगों के अवेयरनेस के लिए होते हैं. इनकी भाषा विनम्र होनी चाहिए ना की उग्र. शहर के लोगों के मुताबिक, देवास रोड पर जो होर्डिंग लगे हैं वह लोगों को इस अपराध को और करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं.

होर्डिंग को हटाने की मांग

लोगों ने कहा कि थूकने पर किसी की जुबान काट देना यह ठीक मैसेज देता नहीं है. इसको बच्चे पढ़ेंगे तो क्या सोचेंगे. शहर के हरदयाल सिंह ठाकुर के अनुसार, किसी भी जाति और धर्म का उपयोग करना गलत है. फिल्म में जो कैरेक्टर थे, वह लोगों के मनोरंजन के लिए थे. फिल्म सालों पहले बनी थी. उस समय और आज के समय में बड़ा फर्क नजर आया है. लोग खुद भी जागरुक होने लगे हैं.इस होर्डिंग में थूकने पर जुबान काट देने की बात लिखी गई है. यह ठीक नहीं है. नगर निगम को तत्काल ऐसे होर्डिंग को शहर की सड़कों से हटा देना चाहिए.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button