राष्ट्रीय

ओडिशा रेल हादसा, एक-दूसरे पर चढ़ गई थीं बोगियां…मृतकों की संख्या 233 हुई, घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री… मदद के लिए इन नंबरों पर करें संपर्क

Coromandel Express Accident: ओडिशा में शुक्रवार शाम हुए भीषण रेल हादसे में मृतक संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक यह आंकड़ा 233 तक पहुंच चुका है। राहत तथा बचाव कार्य जारी है। सेना को भी लगा दिया गया है। बड़ी संख्या में घायलों की स्थिति गंभीर है।

आशंका है कि मृतक संख्या बढ़ सकती है। मालगाड़ी और दो यात्री ट्रेनों की भिड़ंत का असर अन्य ट्रेनों की आवाजाही पर भी पड़ा है। रेलवे (Railways) की कोशिश है कि आज राहत तथा बचाव कार्य पूरा कर लिया जाए, ताकि आवाजाही बहाल हो सके। इसे हाल के वर्षों का सबसे भीषण हादसा (Train Accident) बताया जा रहा है।

बता दें कि यह हादसा उस समय हुआ जब शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस -बंगलौर हावड़ा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। पहले बाहनगा के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी थी। इसके बाद इसी लाइन से आ रही बंगलौर-हावड़ा एक्सप्रेस की उससे टक्कर हो गई। हादसे के बाद की स्थिति का अंदाजा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) के डीआईजी मनोज कुमार यादव के बयान से लगाया जा सकता है।

डीआईजी मनोज कुमार यादव ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद बचाव अभियान में कठिनाइयां और बाधाएं आई। टक्कर ऐसी थी कि पटरी से उतरने के बाद डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए और उनका ढेर जमा हो गया। इसलिए, सावधानीपूर्वक बचाव अभियान चलाया गया।

गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस का समारोह रद्द

ओडिशा में तीन ट्रेनों के बीच हुए हादसे के मद्देनजर गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को मडगांव स्टेशन से हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है। कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह वीडियो लिंक के जरिये गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले थे। समारोह के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मडगांव स्टेशन पर मौजूद रहना था लेकिन ट्रेन दुर्घटना के बाद वे ओडिशा चले गये।

इन Help Line Numbers पर करें संपर्क

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button