छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

देश का भविष्य तय करेगा आम चुनाव अमित शाह

जांजगीर . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी आम चुनाव देश का भविष्य तय करेगा. आने वाला चुनाव देश को पूर्ण विकसित और भारत माता को विश्व गुरु बनाने के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है.

शाह ने यहां विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए कहा, 2014 में आपने 11 में से 10 सीट भाजपा को जिताईं. 2019 में 11 में से नौ सीट पर भाजपा को जिताया. हाल ही में (पिछले साल) विधानसभा चुनाव में आपने छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बहुमत से भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनवाई. गृह मंत्री ने लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा को जिताने का आह्वान किया.

गृह मंत्री ने मोदी सरकार के 10 वर्ष में किए गए कामों को जनता के सामने रखा. कहा, इस दौरान देश के 60 करोड़ गरीबों का कल्याण किया गया. 60 करोड़ गरीबों को घर में नल से जल दिया गया. देश के 60 करोड़ लोगों का पांच लाख तक इलाज का खर्च मोदी सरकार उठा रही है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने का काम किया है. शाह ने कहा, भाजपा की सरकार ने दलित, आदिवासी, पिछड़ा सभी का सम्मान करने का काम किया है.

प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पत्थर की लकीर

शाह ने छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के दो माह में 30 फीसदी गारंटी पूरी करने का दावा करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी पत्थर की लकीर है, सभी गारंटियों को पूरा किया जाएगा. उन्होंने इस दौरान राज्य की जनता से वादा करने का आग्रह किया कि वह इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को सभी 11 सीटों पर जीत दिलाएंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button