राष्ट्रीयराजनीति

शक्ति का विनाश चाहने वाले खुद ही बर्बाद हो जाएंगे : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शक्ति वाली टिप्पणी को लेकर मंगलवार को विपक्षी गठबंधन इंडिया पर एक बार फिर तीखा हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन वाले बार-बार जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं. द्रमुक समेत उसके सहयोगी दल इसका (शक्ति का) विनाश करना चाहते हैं, लेकिन वे खुद ही बर्बाद हो जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां की रैली में कांग्रेस और उसकी दक्षिणी सहयोगी सत्तारूढ़ द्रमुक पर हमला बोलते हुए उन्होंने दोनों दलों को सिक्के के दो पहलू करार दिया और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार तथा वंशवाद की राजनीति के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के खिलाफ इनका (इंडी गठबंधन) हर बयान सोचा समझा हुआ होता है. द्रमुक और कांग्रेस का इंडी गठबंधन और किसी धर्म का अपमान नहीं करता. किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता. लेकिन, हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकंड नहीं लगाते.

मोदी ने कहा, हमारे महाकाव्य इस बात का सबूत हैं कि जो लोग शक्ति का विनाश करना चाहते हैं, वे नष्ट हो जाते हैं. तमिलनाडु में 19 अप्रैल को होने वाले चुनावों की तारीख का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मेरा तमिलनाडु भी 19 अप्रैल को यही करेगा. तमिलनाडु उन्हें सजा देगा, जो शक्ति का नाश करने की बात करते हैं.

प्रधानमंत्री ने एनडीए सरकार की महिला केंद्रित योजनाओं को भी रेखांकित किया और कहा कि इन योजनाओं के केंद्र में नारी शक्ति है. द्रमुक के बारे में उन्होंने कहा कि यह सबको पता है कि जब दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता जीवित थीं तो पार्टी ने उनके साथ कैसा व्यवहार किया था.

केरल में रोड शो से चुनावी बिगुल फूंका

लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा केरल पर विशेष ध्यान दिए जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के अपने उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए मंगलवार को यहां एक विशाल रोड शो किया.

मोदी से मिले शाह और नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, मुलाकात में बीजद, मनसे और जद(एस) और बिहार के सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की गई है. नड्डा ने विभिन्न राज्यों के बारे में जानकारी दी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button