राष्ट्रीयराजनीति

महारैलियों से चुनावी महासंग्राम का आगाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ में भारत रत्न चौधरी चरण सिंह गौरव समारोह से चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तीखा प्रहार करते हुए कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हो रही है तो कुछ लोग बौखला गए हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी. भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, कार्रवाई होगी, जरूर होगी.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं कहता हूं कि भ्रष्टाचार हटाओ. वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. ये चुनाव इन दो खेमों की लड़ाई है. इन लोगों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बना लिया. इन्हें लगता है कि मोदी इससे डर जाएगा, लेकिन मोदी डरने वाला नहीं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने, कौन सांसद बने, कौन न बने, इसका चुनाव नहीं है. यह चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है. इस बार का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा.

17 हजार करोड़ से ज्यादा लौटाए प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पूर्व की सरकारों के दौरान गरीबों, छोटे निवेशकों एवं बैंकों के हड़पे गए हजारों करोड़ रुपये को हमने भ्रष्टाचारियों से जब्त कर उन्हें वापस लौटाया. उन्होंने कहा, भ्रष्टाचारियों की संपत्ति जब्त करके 17 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा वापस लौटा दिया. उन्होंने कहा कि जिनका भी धन गया, उनको वापस मिले, इसके लिए सरकार काम कर रही है. मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर तंज कसते हुए कहा, पहले ऐसी सरकार चलती थी जिनका जन्म नहीं हुआ, ऐसे लोगों के नाम पर पैसे जाते थे. ऐसे 10 करोड़ नाम हटाने की मोदी ने हिम्मत की है.

प्रधानमंत्री ने सम्मान दिलाया रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री की वजह से ही चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान मिल पाया है. केंद्र सरकार चौधरी साहब के सपनों को पूरा करने की दिशा में काम कर रही है.

चुनावी बॉन्ड की बदौलत फंडिंग का हिसाब मिला

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी चुनावी बॉन्ड लाए, इसलिए आज आपको फंडिंग का स्रोत पता है. क्या कोई एजेंसी हमें बता सकती है कि 2014 से पहले चुनावों में कितना पैसा खर्च किया गया था. कोई भी योजना परफेक्ट नहीं होती.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button