शिक्षा एवं रोजगाररायपुर संभाग

एमए हिन्दी चौथे सेमेस्टर में 79.71 फीसदी पास, दूसरे सेमेस्टर में 93.33 फीसदी छात्र सफल

रायपुर: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने बुधवार को एमए हिन्दी चौथे और द्वितीय सेमेस्टर के परीणाम घोषित कर दिए. एमए हिन्दी चौथे सेमेस्टर में 79.71 फीसदी छात्र उत्तीर्ण रहे. वहीं, दूसरे सेमेस्टर में 93.33 फीसदी विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की. एमए चौथे और दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा मई-जून में हुई थी. चौथे सेमेस्टर में कुल 769 विद्यार्थी शामिल हुए.

इसमें से 613 परीक्षार्थी परीक्षा में सफलता हासिल की है. परिणाम 79.71 फीसदी रहा. वहीं, मात्र 4 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण रहे. 52 छात्रों के परिणाम में एटीकेटी लगा है और 100 परीक्षार्थियों के परिणाम रोके गए हैं. एमए दूसरे सेमेस्टर में कुल 720 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिसमें 672 उत्तीर्ण रहे और 7 छात्र अनुत्तीर्ण रहे. 39 छात्रों के परिणाम में एटीकेटी लगा है.

सभी छात्र-छात्राएं अपना परीक्षा परिणाम विवि के वेबसाइट पर देख सकते हैं. वहीं, परीक्षार्थी परिणाम से संतुष्ट नहीं होने पर नियमानुसार परिणाम जारी होने के बाद 15 दिन के अंदर पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 15 दिन के बाद पुर्नमूल्यांकन और पुनर्गणना के लिए आवेदन करने वालों की कोई सुनवाई नहीं होगी.



बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर का 84.09 फीसदी परिणाम

पं. रविशंकर विवि प्रबंधन ने बीबीए फोर सेमेस्टर के परिणाम भी जारी कर दिए. बीबीए फोर सेमेस्टर में कुल 635 छात्र-छात्राएं शामिल हुए. इसमें 84.04 फीसदी यानी 534 विद्यार्थी पास हुए. वहीं, 13 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण रहे. 83 परीक्षार्थियों के परिणाम में एटीकेटी लगा है. सभी छात्र-छात्राएं अपना परीक्षा परिणाम विवि के वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button