राष्ट्रीयराजनीति

कांग्रेस में आते ही हमलावर हुए विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. दिल्ली में पार्टी की सदस्यता लेते हुए दोनों ने भाजपा पर तीखा हमला बोला और कांग्रेस को बुरे वक्त का साथी बताया. विनेश फोगाट ने कहा कि बुरे समय में पता लगता है कि आपके साथ कौन है. हम जब सड़कों पर घसीटे जा रहे थे तो भाजपा को छोड़कर सभी दल हमारे साथ थे. मुझे खुशी है कि मैं ऐसे दल के साथ में हूं, जो महिलाओं के हित में खड़ी है. उनकी लड़ाई संसद से सड़क तक लड़ने के लिए तैयार है. हम हर उस महिला के साथ हैं, जो खुद को पीड़ित महसूस करते हैं.

फोगाट ने कहा कि भाजपा ने हमें दगा हुआ कारतूस बताया था. उन्होंने कहा कि ये नेशनल नहीं खेलना चाहती. मैंने वह खेला और जीती. फिर कहा कि ट्रायल देकर नहीं जाना चाहती. मैंने ट्रायल दिया और ओलंपिक में गई. दुर्भाग्य से अंत में चीजें बिगड़ गईं. परमात्मा ने मुझे देश की सेवा करने का मौका दिया है और इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता. मैं कहूंगी कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमें जो झेलना पड़ा, उन्हें वह न झेलना पड़े. विनेश फोगाट ने कहा कि बजरंग पूनिया पर डोप का बैन लगा दिया गया. इसलिए कि वह हमारे साथ थे.

वहीं कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चलाए गए आंदोलन पर भी विनेश फोगाट ने बात की. ओलंपियन पहलवान ने कहा, ‘हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. कोर्ट में केस चल रहा है. हमने खेल में कभी हार नहीं मानी तो यहां भी हार नहीं मानेंगे. हम अपने लोगों का भला करेंगे. मैं अपनी बहनों को बताना चाहती हूं कि आपके साथ खड़ी रहूंगी. हमने महसूस किया था कि कांग्रेस हमारे साथ रही और हम दावा करते हैं कि आपके साथ भी खड़े रहेंगे.’

इस मौके पर बजरंग पूनिया ने कहा कि आज भाजपा की आईटी सेल बोल रही है कि इनका मकसद तो सिर्फ राजनीति करना था. हमने भाजपा की सभी महिला सांसदों को लेटर दिया था और वे साथ नहीं आए. लेकिन कांग्रेस बिना मांग के ही हमारे साथ खड़ी रही. यह बात पता चल गई है कि भाजपा हमारे साथ नहीं आई और बाकी लोग साथ खड़े थे. हमने किसान आंदोलन, अग्निपथ योजना के विरोध में और खिलाड़ियों के लिए आंदोलन किया था. इसी तरह अब ग्राउंड पर राजनीति करेंगे. विनेश के बाहर होने पर एक आईटी सेल जश्न मना रही थी. हम संघर्ष की लड़ाई में कांग्रेस के साथ खड़े रहेंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button