तकनीकी

YouTube Down : हजारों यूजर्स के लिए काफी देर तक डाउन रहा यूट्यूब

एक नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि Google का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube फरवरी को लंबे समय तक डाउन रहा है। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार यूट्यूब 28 फरवरी को हजारों यूजर्स के लिए डाउन रहा।

हजारों यूजर्स को हुई परेशानी

डाउन डिटेक्टर की रिपोर्ट में दिखाया गया कि YouTube के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की संख्या 8,000 से 12000 थीं। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स द्वारा सबमिट की गई खामियों और कई सोर्स से स्थिति की रिपोर्ट को जोड़कर आउटेज को ट्रैक करता है।

Google वीडियो स्ट्रीमिंग YouTube ने कहा कि वीडियो-स्ट्रीमिंग साइट को एक्सेस करने में हजारों यूजर्स द्वारा समस्याओं की सूचना देने के बाद उसने अपने मुख्य ऐप और YouTube टीवी की समस्याओं को ठीक कर लिया है।

डाउनडिटेक्टर में मिली जानकारी

आउटेज-ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने बताया गया कि 28 फरवरी को YouTube के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की संख्या 12,000 से अधिक  हो गई थी। बता दें कि इस आउटेज ने बड़ी संख्या में यूजर्स को प्रभावित किया हो सकता है।

डाउन डिटेक्टर की रिपोर्ट के अनुसार 43% लोग ऐसे है, जिन्हें वीडियो स्ट्रीमिंग में समस्या हो रही है। वहीं 38% यूजर्स ने ऐप को चलाने में हो रही परेशानी के रिपोर्ट किया है। बता दें कि 18% यूजर्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने बेवसाइट में हो रही समस्या को रिपोर्ट किया है। 

सुसान वोज्स्की ने दिया इस्तीफा

बीते हफ्ते में यूट्यूब की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुसान वोज्स्की (Susan Wojcicki) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि उन्होंने नौ सालो के लंबे समय के बाद यह कदम उठाया। वोज्स्की ने एक ब्लॉक पोस्ट में इस बात की जानकारी दी। सुसान के बाद नील मोहन YouTube पर इस पद को संभालेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button