राष्ट्रीयअंतराष्ट्रीयट्रेंडिंग

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक से विपक्ष पर निशाना साधा , लंदन से लोकतंत्र का अपमान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए. भारत की लोकतंत्र की जड़ें हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं. दुनिया की कोई ताकत परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती. इसके बावजूद कुछ लोग लोकतंत्र को लगातार कठघरे में खड़ा कर रहे हैं.

मोदी आईआईटी धारवाड़ के स्थायी परिसर का शुभारंभ करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे. प्रधानमंत्री ने कहा, कुछ साल पहले उन्हें लंदन में समाज सुधारक बसवेश्वर की प्रतिमा का अनावरण करने का सौभाग्य मिला था. लंदन की धरती पर उनकी मूर्ति लगी लेकिन वहीं, से भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने का काम किया गया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. मोदी ने इसे बसवेश्वर, कर्नाटक के लोगों, भारत की महान परंपराओं और लोगों का अपमान बताया. हाल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय लोकतंत्र को लेकर अपनी बात रखी थी.

प्रधानमंत्री मोदी इस साल छठे दौरे पर कर्नाटक पहुंचे. यहां इस वर्ष मई महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. मोदी ने कहा, भगवान बसवेश्वर के योगदानों में सबसे महत्वपूर्ण अनुभव मंडप की स्थापना है. इस लोकतांत्रिक प्रणाली पर दुनियाभर में शोध किया जाता है. ऐसी कई चीजें हैं जिनके कारण हम कहते हैं कि भारत सिर्फ सबसे बड़ा लोकतंत्र नहीं है बल्कि यह लोकतंत्र की जननी भी है.

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आईआईटी धारवाड़ भविष्य के संस्थान के रूप में तैयार है. पिछले नौ वर्ष में बेहतर शिक्षण संस्थानों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इस आईआईटी परिसर की आधारशिला भी प्रधानमंत्री मोदी ने ही फरवरी, 2019 में रखी थी.

भारत सबसे मजबूत डिजिटल अर्थव्यवस्थाओं में एक प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे मजबूत डिजिटल अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. कर्नाटक हाईटेक इंडिया का इंजन है. यह महत्वपूर्ण है कि इस इंजन को डबल इंजन सरकार की ताकत मिले.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button