छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 1395, पॉजिटिविटी दर पहुंची 13.78 फीसदी

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में पिछले 2 दिनों की अपेक्षा संक्रमित मरीजों की संख्या कम हुई है लेकिन औसत पॉजिटिविटी दर में बढ़ोतरी देखी गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 1517 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिसमें 209 संक्रमित मिले। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1395 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से आज बलौदाबाजार जिले में एक मरीज की मौत भी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के राज्य कन्ट्रोल एंड कमांड सेंटर की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 13.78 प्रतिशत पहुंच गई है. आज छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

पिछले 2 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है हालांकि टेस्ट कराने वालों की तादाद भी घटी है।

पिछले 2 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है हालांकि टेस्ट कराने वालों की तादाद भी घटी है।

कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े

प्रदेश में 14 अप्रैल को हुई कोरोना जांच में सबसे ज्यादा दुर्ग में 38 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा गरियाबंद में 29, बिलासपुर में 19, सूरजपुर से भी 19, महासमुंद में 17, रायगढ़ से 12, राजधानी रायपुर में 11,कोंडागांव में भी 11, राजनांदगांव में 9, सरगुजा से भी 9 मरीज मिले हैं।इसके अलावा कबीरधाम जिले से 7, कांकेर से 4, जशपुर से 4 धमतरी से दो बलौदा बाजार से दो कोरबा से 2, दंतेवाड़ा से भी 2 बालौद से 2, बेमेतरा से 1 और बलरामपुर से 1 और मुंगेली से 1 मरीज मिला हैं।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने कहां जा रहा है। हालांकि प्रशासन द्वारा इसे लेकर अब तक कोई सख्ती नहीं बरती जा रही है। बढ़ते मामलों को देखते हुए कई अस्पतालों में मॉकड्रिल भी की गई है। लोगों से बार- बार सतर्कता बरतने कि अभी की जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button