राष्ट्रीयट्रेंडिंग

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी

माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. हमलावरों ने अतीक के सिर से सटाकर गन चलाई. इस गोलीबारी में अतीक और उसके भाई अशरफ की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने मौके से ही 3 हमलावरों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी के रूप में हुई है. हालांकि पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने आरोपियों के नाम का खुलासा करने से इंकार कर दिया था. हमलावर नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे थे. हमलावरों ने अतीक पर हमले के दौरान कई राउंड फायरिंग की. इस घटना में एक कांस्टेबल को बुलेट इंजरी हुई है जिसका नाम मान सिंह बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि शनिवार की रात को हमला उस वक्त हुआ जब माफिया अतीक और उसका भाई अशरफ मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. गुड्डू मुस्लिम को लेकर अशरफ सिर्फ इतना कह पाया कि ‘मेन बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम’ तभी एक हमलावर ने माफिया अतीक के सिर से सटाकर गोली मार दी. इसी दौरान अशरफ को भी गोली मार दी. हमलावरों ने गोलीबारी करने के बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. हमले में एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुआ है.

घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात

ये घटना प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास हुई है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और आसपास के इलाकों से भी पुलिस बुलाई गई है. इस दौरान पूरा इलाका छावनी में तब्दील है. एटीएस की 15 सदस्य टीम मौके पर पहुंच गई है. प्रयागराज में संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है. लखनऊ के हुसैनाबाद में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला है.

रात लगभग साढ़े दस बजे जब दोनों को रूटीन मेडिकल चेकअप के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था. तभी मीडियाकर्मी बनकर तीन बदमाश बाइक से आए और ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी. गोलियां लगने से अतीक व अशरफ लहूलुहान होकर गिर पड़े. एक सिपाही भी घायल हो गया.

बाद में दोनों को आनन-फानन स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गौरतलब है कि उमेश पाल अपहरण कांड में एमपीएमएलए अदालत ने अतीक को उम्रकैद की सजा सुनाई है. अतीक अहमद पर सौ से अधिक मुकदमे चल रहे हैं.

प्रदेश में हाई अलर्ट, पूरे यूपी में धारा 144 लागू, उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढ़ी

पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है और घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सभी शहरों में पुलिस के फ्लैग मार्च का आदेश दिया गया है. इसके अलावा उमेश पाल के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि उमेश पाल मर्डर केस में ही अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button