छत्तीसगढ़दुर्ग संभागरायपुर संभाग

दुर्ग से रायपुर जाने वालों के लिए जरूरी खबर,  ट्रैफिक पुलिस ने रूट किया डायवर्ट

अगर आप हैवी वाहन चालक हैं और दुर्ग से रायपुर की तरफ जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। एनएच 53 हाइवे रूट को बन रहे फ्लाई ओवर ब्रिज के चलते हैवी वाहनों के लिए बंद किया गया है। ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दुर्ग से भिलाई होते हुए राजधानी रायपुर जाने वाले मार्ग नेशनल हाइवे (NH-53) पर पांच मीटर से अधिक चौड़ाई वाले वाहनों को आवागमन पर रोक लगाई गई है। इस मार्ग में डबरा पारा चौक से भिलाई-3 की ओर पांच मीटर से अधिक चौड़ाई वाहनों को अग्रिम आदेश तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। यहां चल रहे ओवर ब्रिज के निर्माण के कारण सड़क की चौड़ाई कम हो गई है। इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन ने पांच मीटर से अधिक चौड़ाई वाले वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग तय किया है।

इन नए रूट से होकर गुजरेंगे हैवी वाहन

पुलिस के मुताबिक दुर्ग से रायपुर की तरफ जाने वाले हैवी वाहन ट्रांसपोर्ट नगर, छावनी, इंडस्ट्रीयल एरिया होते हुए हथखोज, उम्दा, भिलाई-3 रोड का इस्तेमाल करके राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। वर्तमान में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-53) में चार स्थानों पर ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। डबरा पारा चौक में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के निर्माण के चलते वहां मार्ग की चौड़ाई 5 मीटर से कम हो गई है। ऐसे में यदि यहां से हैवी वाहन गुजरते तो दुर्घटना और जाम की आशंका काफी बढ़ सकती थी। इसे देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक एनएच 53 से रायपुर से दुर्ग के बीच हर दिन डेढ़ से दो लाख वाहन गुजरते हैं। इसमें 30-40 हजार हैवी वाहनों की संख्या होती है। रात के समय इन वाहनों का दबाव सबसे अधिक होता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button