ट्रेंडिंग

Atique Ahmed जैसी है दुश्मन के सिर से फुटबॉल खेलने वाले इस माफिया की कहानी! कमाई अकूत दौलत

 माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) इन दिनों खूब चर्चा में है क्योंकि प्रयागराज (Prayagraj) में उसकी 3 शूटर ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी है. 40 साल से ज्यादा समय तक आतंक मचाने वाला अतीक अहमद मिट्टी मिल गया. लोग अतीक को यूपी का ही नहीं भारत के टॉप माफिया (Mafia) में से एक बताते थे. अतीक जैसा ही एक माफिया हमारे पड़ोसी पाकिस्तान (Pakistan) में भी है. वह इतना खूंखार है कि उसने दुश्मन के सिर को काटकर उससे फुटबॉल खेला है. इतना ही नहीं माफियागिरी करके उसने अकूत दौलत भी कमाई. पाकिस्तान के इस माफिया को लंबे समय तक सत्ता का संरक्षण मिलता रहा और वह क्राइम की दुनिया का बेताज बादशाह बन गया. आइए पाकिस्तान के इस नंबर 1 माफिया के बारे में जानते हैं.

माफिया पर दर्ज हैं 60 से ज्यादा केस

बता दें कि पाकिस्तान के इस टॉप माफिया का नाम उजैर बलोच (Uzair Baloch) है. उजैर बलोच पर 60 से ज्यादा केस हैं. फिलहाल उजैर बलोच जेल में बंद है. इंटरपोल ने उजैर बलोच दुबई एयरपोर्ट से पकड़ा था. हालांकि, उजैर के दुश्मन के सिर से फुटबॉल खेलने के किस्से लोगों के बीच आज भी खौफ पैदा कर देते हैं. पिता के हत्यारों को मौत के घाट उतारने के बाद उजैर का डर लोगों के मन में बैठ गया और वह खूंखार अपराधी बन गया.

कैसे बना गैंग का लीडर?

जान लें कि उजैर बलोच पाकिस्तान के कराची का रहने वाला है. 2001 में उसने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नगरपालिका का चुनाव लड़ा था. हालांकि, हबीब हसन के हाथों उसे हार मिली थी. फिर 2003 में उजैर की पिता की ड्रग माफिया हाजी लालू के बेटे अरशद ने अगवा करके हत्या कर दी थी. इसके बाद उजैर ईरान भाग गया. फिर बदला लेने के लिए उजैर अपने चचेरे भाई रहमान डकैत के गैंग में शामिल हो गया और अरशद पप्पू के गिरोह के साथ गैंगवॉर शुरू हुआ. इसमें एक-एक करके सैकड़ों लोग मारे गए. हालांकि, 2009 में डकैत एनकाउंटर में मारा गया और उजैर गैंग का लीडर बन गया.

अभी कहां है पाकिस्तानी माफिया?

इसके बाद 2013 में उजैर के गैंग ने अरशद पप्पू और उसके चचेरे भाई यासिर को पकड़ लिया. दावा किया जाता है कि दोनों का सिर कलम किया गया और फिर उससे उजैर ने फुटबॉल का गेम खेला. यहां से उजैर का ग्राफ अपराध जगत में तेजी से बढ़ा और वह धीरे-धीरे पाकिस्तान के टॉप माफियाओं में से एक हो गया. हालांकि, 50 से ज्यादा केस दर्ज होने के बाद उजैर ने पाकिस्तान छोड़ दिया, लेकिन 2015 में इंटरपोल ने दुबई में उसे पकड़ लिया और उसे वापस पाकिस्तान लाया गया. इसके बाद कोर्ट में उससे जुड़े तमाम मामलों में सुनवाई चलती रही. फिर 7 अप्रैल 2020 को कोर्ट ने उजैर बलोच को 12 साल की सजा सुना दी. तब से वह जेल में ही बंद है.

उजैर ने कमाई इतनी दौलत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उजैर ने माफियागिरी से खूब धन-दौलत कमाई. उजैर बलोच के पास चार मंजिला हवेली है, जिसमें इनडोर स्विमिंग पूल भी है. इसके अलावा दुबई से लेकर मस्कट और ईरान में उसके प्रॉपर्टी है. काफी प्रॉपर्टी उसके दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम पर है. वहीं, उजैर की गैंग के पास बड़ी संख्या में हथियार भी हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button