राष्ट्रीयराजनीति

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं Mamata Banerjee, लेकिन रखी ये शर्त

Mamata Banerjee Challenge: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के एक आरोप के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस्तीफा देने तक की बात कह दी है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगर ये बात साबित हो जाती है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा चले जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को उन्होंने फोन किया था, तो वो अपना इस्तीफा दे देंगी.

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस बना रहेगा. दरअसल, शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि जब टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा निर्वाचन आयोग ने खत्म कर दिया था तब ममता बनर्जी ने अमित शाह को फोन किया था और उनसे इस फैसले को रद्द कराने का आग्रह किया था. इस पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि सभी पार्टियों की राष्ट्रीय पार्टी की स्थिति की समीक्षा 10 साल बाद करने का नियम था.

इसके हिसाब से अगली समीक्षा 2026 में होनी थी, लेकिन उन्होंने 2019 में ही ऐसा कर दिया. मेरी पार्टी का नाम ‘ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस’ ही रहेगा. अगर बीजेपी को कोई दिक्कत है तो वो लोग निर्वाचन आयोग से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन हम आम लोगों से संपर्क करेंगे. जान लें कि निर्वाचन आयोग ने पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी, शरद पवार की एनसीपी और सीपीआई का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म किया है.

टीएमसी ने किया पलटवार

शुभेंदु अधिकारी के बयान पर पलटवार करते हुए टीएमसी ने कहा कि उनके आरोप में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है. टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी आदतन झूठ बोलते हैं. हमने देखा है कि कैसे उन्होंने पहले भी कई राजनीतिक घटनाक्रमों के बारे में खुलेआम झूठ बोला है. राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा होना या ना होना काल्पनिक है, इससे टीएमसी का विकास प्रभावित नहीं होगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button