छत्तीसगढ़दुर्ग संभागबस्तर संभागबिलासपुर संभागरायपुर संभागसरगुजा संभाग

राहत भरी खबर, छत्तीसगढ़ में दो दिन से कम हो रहे कोरोना के मरीज… मगर अब भी रखें इस बात का ध्यान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते दिनों की अपेक्षा कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। बीते 24 घंटों में 132 मरीज मिले हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 3083 हो गई है। वहीं को-मॉर्बिडिटी के साथ 1 मरीज की मौत भी हो गई है। साथ ही पॉजिटिविटी दर भी कम होकर 10.98% हो गई है। हालांकि दो दिनों से कोरोना के मरीज कम मिल रहे हैं। मगर अब भी सावधानी बेहद जरूरी है।

मरीजों की कम होती संख्या प्रदेश के लिए राहत की खबर है। लेकिन इस लिहाज से टेस्टिंग की संख्या भी कम हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 1211 लोगों की जांच बीते 24 घंटे में की गई, जिसमें 132 मरीजों की पुष्टि हुई है। दुर्ग जिले के एक मरीज की मौत कोरोना संक्रमण और अन्य गंभीर बीमारियों की वजह से हुई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में 16 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं।

16 जिलों से मिले कोरोना मरीज

प्रदेश के 16 जिलों से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि बाकी जिलों से कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। सबसे ज्यादा 28 मरीज बलौदा बाजार जिले में मिले हैं। बीजापुर में 27 मरीजों कि पुष्टि हुई है। बिलासपुर में 23 दंतेवाड़ा में 9, बस्तर,रायपुर रायगढ़,सरगुजा और दुर्ग जिले में 6-6 मरीज मिले हैं। जबकि सूरजपुर में 4 राजनांदगांव में 3, कोरबा में भी 3, बालोद और महासमुंद में 2-2 मरीज, कांकेर और धमतरी में 1-1 मरीजों की पुष्टि हुई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button