तकनीकीट्रेंडिंग

व्हाट्सएप पर यूजर्स नाम बदल सकेंगे            

व्हाट्सएप (WhatsApp) एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को प्रोफाइल नेम (Username) बदलने की सुविधा देगा. यानी यूजर्स अपनी फेसबुक प्रोफाइल के जैसे ही व्हाट्सएप प्रोफाइल का भी नाम बदल सकेंगे. इस फीचर्स को बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया है. फीचर को अभी भी डेवलप किया जा रहा है. फीचर ट्रैकर ने इसका प्रीव्यू शेयर किया है और उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द पेश किया जा सकता है.

क्या है व्हाट्सएप का नया फीचर?

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉयड बीटा 2.23.11.15 के लिए हाल ही में जारी किए गए व्हाट्सएप में एक फीचर के लिए कोड है, जो यूजर्स को अपने प्रोफाइल के लिए यूजर नेम चुनने की अनुमति देगा. फीचर अभी भी डेवलपिंग फेज में है. हालांकि, कंपनी ने इस फीचर को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है. व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर ने इसका प्रीव्यू शेयर किया है कि यह कैसे दिखाई दे सकता है.

फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर की गई प्रीव्यू इमेज के अनुसार, मैसेजिंग सर्विस यूजरनेम पिकर के नीचे “यह आपका यूनिक यूजरनेम है” का मेंशन करेगी. इसका मतलब है कि किसी भी दो यूजर्स का यूजरनेम एक जैसा नहीं हो सकता है. यह सुविधा ट्विटर, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे काम कर सकती है. इन प्लेटफार्म पर मेंबर एक यूनिक यूजरनेम चुन सकते हैं जिसका उपयोग अन्य लोग उनसे कांटेक्ट करने के लिए कर सकते हैं.

ऐसे बदल सकेंगे नाम

फीचर ट्रैकर का कहना है कि यूजरनेम पिकर फीचर तीन डॉट वाले मेन्यू>सेटिंग्स>प्रोफाइल पर टैप करने पर मिल जाएगा. यह प्रोफाइल नाम सेक्शन के अंदर एक और नए सेक्शन में देखने मिलेगा. यूजर्स नाम को मॉडिफाई भी कर सकेंगे. हालांकि, अब तक कंपनी ने इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की है. यानी रोलआउट के बाद इस सर्विस में बदलाव भी देखने मिल सकता है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button