छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

Video: डिप्टी सीएम सिंहदेव ने नाराज होकर किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का बहिष्कार, बोले- सम्मान से समझौता नहीं    

अंबिकापुर संभाग मुख्यालय में आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक 2023-24 के संभागीय आयोजन में प्रशासन द्वारा प्रोटोकॉल को दरकिनार करने को लेकर भड़के मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने बहिष्कार कर दिया. मंगलवार से शुरू हुए इस आयोजन में टीएस सिंहदेव के अलावा अन्य मंत्री, संसदीय सचिव और विधायक भी बतौर अतिथि पहुंचने वाले थे. जिला प्रशासन द्वारा फिर से प्रोटोकॉल को नजरअंदाज करने से भड़के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने अपने ही मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. टीएस सिंहदेव ने देर शाम मीडिया से चर्चा करते कहा कि मुझे मुख्य अतिथि बनाए जाने की जानकारी नहीं दी गई थी. इस पर चर्चा भी नहीं हुई थी. बार-बार जिला प्रशासन को प्रोटोकॉल के पालन को लेकर संदेश दिया गया. कौन सीनियर है, कौन जूनियर है, इसका ध्यान रखकर छापना चाहिए. बार-बार कार्यकर्ता यह शिकायत करते हैं कि हमारा अपमान हो रहा है, ऐसे में हर बार मान-सम्मान से समझौता नहीं हो सकता. जिला पंचायत में कौन सभापति है, किसका प्रोटोकॉल ही नहीं है, वे किस क्रम में रखे जा रहे हैं, इसका ध्यान देना ही होगा. मेरे साथियों का अपमान हो रहा है, तो ऐसे कार्यक्रमों में जाना उचित नहीं है. सम्मान मन में होना चाहिए. एक सीमा के बाहर हम अपने कार्यकर्ताओं का अपमान नहीं देख सकते.

दोपहर का कार्यक्रम देर शाम हुआ उद्घाटन

संभागीय छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक 2023-24 का शुभारंभ दोपहर में होना था. डिप्टी सीएम सहित कांग्रेस नेताओं द्वारा कार्यक्रम का बहिष्कार कर देने से सकते में आए अधिकारियों ने घंटों उनका इंतजार किया और मनाने के लिए मिन्नतें भी कीं. कोई जवाब नहीं मिलने पर शाम को कमिश्नर शिखा राजपूत तिवारी के मुख्य आतिथ्य में आयोजन का शुभारंभ किया गया.

संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में संभाग के सभी 6 जिलों सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर, एमसीबी, कोरिया के जिला स्तर की प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ी संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. 19 से 21 सितंबर तक आयोजित प्रतियोगिता में पहले दिन रस्साकशी और कुश्ती का आयोजन भी फीका रहा. 3 दिवसीय इस आयोजन में बड़ी संख्या में पहुंचे खिलाड़ी भी अतिथियों के इंतजार में घंटों जूझते रहे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button