व्यापार

Rekha Jhunjhunwala News: आकासा एयर पर बंदी का मंडरा रहा खतरा, कंपनी ने कोर्ट से की ये मांग !

Rekha Jhunjhunwala News: दिग्गज शेयर बाजार निवेशक रेखा झुनझुनवाला की निवेश वाली कंपनी अकासा एयर पर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है। अकासा एयर ने इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय से हस्तक्षेप की मांग की है। अकासा एयर इस समय पायलट संकट से जूझ रही है और एक साथ 43 पायलटों के इस्तीफा देकर दूसरी एयरलाइंस में शामिल होने के कारण उड़ानें बंद होने का खतरा मंडरा रहा है।

अकासा एयर ने इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग की है और कहा है कि पायलट के छुट्टी पर जाने या बिना नोटिस अवधि पूरी किए दूसरी एयरलाइंस में शामिल होने के कारण उसे अपनी उड़ानें रद्द करनी पड़ रही हैं.

अकासा एयर के 40 पायलट 6 महीने की नोटिस अवधि के बिना दूसरी एयरलाइन में शामिल हो रहे हैं। अकासा एयर ने 2.5 मिलियन डॉलर का हर्जाना मांगा है। एक साथ 40 पायलटों के नौकरी छोड़ने से अकासा की प्रतिष्ठा पर असर पड़ रहा है और फ्लाइट रद्द होने से ग्राहकों की शिकायतें बढ़ गई हैं.

इसके चलते अकासा एयर की बाजार हिस्सेदारी में भारी गिरावट आ रही है। भारत के नागरिक उड्डयन बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण अनुभवी पायलटों की मांग बढ़ गई है। कई पायलट अकासा एयर छोड़कर एयर इंडिया एक्सप्रेस में शामिल हो रहे हैं। अकासा एयर की तरह एयर इंडिया एक्सप्रेस भी बोइंग 737 विमान के जरिए परिचालन कर रही है।

भारत की लो कॉस्ट एयरलाइन अकाशा एयर 40 से ज्यादा पायलटों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. अकासा एयर ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया है कि पायलटों को नौकरी छोड़ने से पहले 6 महीने का नोटिस देना होता है, लेकिन ये सभी पायलट बिना नोटिस अवधि पूरी किए ही दूसरी एयरलाइंस में शामिल हो गए हैं. पिछले कुछ समय से भारत में अनुभवी कॉकपिट क्रू की मांग बढ़ी है, जिसके कारण कई एयरलाइंस में पायलटों के नौकरी छोड़ने और छोड़ने की घटनाएं भी बढ़ रही हैं।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button