ट्रेंडिंग

Share Wale Baba Video: 100 करोड़ के शेयर लेकर घूम रहा ये बुजुर्ग !, ‘शेयर वाले बाबा’ के नाम से फेमस, देखिए वायरल वीडियो

Share Wale Baba Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल वायरल तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि वे शेयरों के साथ बाबा हैं। उनके पास 100 करोड़ शेयर हैं। वायरल वीडियो में बहुत आम दिखने वाले बुजुर्गों का दावा है कि उनके पास करोड़ों शेयर हैं।

इन कंपनियों के शेयरों का दावा

वीडियो को सोशल मीडिया एक्स पर राजीव मेहता नाम के एक उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किया गया है, जिसे लाखों लोगों ने देखा है। वीडियो के अनुसार, इसमें देखे गए बुजुर्गों में वर्तमान में 100 करोड़ रुपये से अधिक के शेयर हैं।

उनके पास कथित तौर पर एलएंडटी के शेयर 80 करोड़ रुपये, अल्ट्राटेक सीमेंट के 21 करोड़ रुपये के शेयर और कर्नाटक बैंक 1 करोड़ के शेयर हैं। इस तरह, उनके पास 102 करोड़ रुपये के शेयर हैं।

इस गणना से करोड़पति

हालांकि, लोग इस गणना से सहमत नहीं हैं। कैपिटल माइंड के संस्थापक और सीईओ दीपक शिनॉय ने पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए अपनी गणना को बताया। उनका कहना है कि एलएंडटी के 27 हजार शेयर बुजुर्गों के साथ बताए जा रहे हैं, जिसका मूल्य लगभग 8 करोड़ रुपये है।

इसी तरह, उन्हें अल्ट्राटेक सीमेंट शेयरों के मूल्य के लिए लगभग 3.2 करोड़ रुपये और कर्नाटक बैंक के शेयरों के लिए लगभग 10 लाख रुपये मिलते हैं। इस गणना के अनुसार, कुल शेयरों का मूल्य 11 करोड़ रुपये से अधिक है।

केवल लाभांश से लाखों अर्जित

अब किसी भी गणना को देखें, अगर वीडियो में किए जा रहे दावे सच हैं, तो उस आदमी की कुल संपत्ति जो देखी जाती है, वह करोड़ों में निकलता है। इस कारण से, सोशल मीडिया पर, उपयोगकर्ता उसे बाबा शेयर का पता दे रहे हैं। एक उपयोगकर्ता ने लाभांश से कमाई के गणित को भी बताया। शेयरों की संख्या के अनुसार, उपयोगकर्ता ने गणना की कि वह केवल लाभांश से लाख कमाएगा।

शेयर बाजार का यह सीख महत्वपूर्ण है

वीडियो में किए जा रहे दावे कितने सही हैं, एबीपी लाइव इसे अपने स्तर पर सत्यापित नहीं कर पाए हैं। हालांकि, भले ही दावे सच्चाई को स्वीकार नहीं करते हैं, फिर भी एक चीज स्थापित की गई है और शेयर बाजार के सभी स्टालवार्ट्स भी जोर देकर कहते हैं कि धन सृजन को धन सृजन के सूत्र शेयरों को धारण करना होगा।

यदि आप अच्छे शेयर खरीदते हैं और धैर्य के साथ अपने निवेश को बनाए रखते हैं, तो यह जबरदस्त कमाई अर्जित करने और लंबे समय में एक मोटी संपत्ति तैयार करने का एक शानदार तरीका साबित हो सकता है।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button