छत्तीसगढ़अन्य खबर

Best Bank FD Interest Rate: ये बैंक अपने निवेशकों को दे रहा तगड़ा रिटर्न, जानिए निवेश में क्या क्या और सुविधाएं ?

Best Bank FD interest rate: कम समय में अधिक और गारंटीशुदा रिटर्न पाने का मौका तलाश रहे निवेशक फेडरल बैंक की जमा योजना का लाभ उठा सकते हैं। फेडरल बैंक ने 400 दिनों की अवधि के लिए 8.15 फीसदी ब्याज दर देने का ऐलान किया है. बैंक ने कहा है कि 2 करोड़ रुपये से कम निवेश वाली एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया गया है.

फेडरल बैंक के अनुसार, फेडरल बैंक ने संस्थापक दिवस और त्योहारी सीजन के अवसर पर जमा के लिए विशेष ब्याज दरें पेश की हैं। 400 दिनों की अवधि पर 8.15% तक की विशेष दरें लागू की गई हैं। बैंक ने कहा है कि नई ब्याज दरें 19 अक्टूबर 2023 से प्रभावी हो गई हैं.

फेडरल बैंक विशेष एफडी दरें

फेडरल बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 400 दिन की एफडी पर 8.15% ब्याज दर प्रदान करता है। इस निवेश राशि को मैच्योरिटी से पहले भी निकाला जा सकता है। वहीं, आम जनता को इस अवधि पर 7.65 फीसदी ब्याज दरों का लाभ मिलेगा.

बैंक के मुताबिक, 13 से 21 महीने की अवधि के लिए ऐसी एफडी पर ब्याज दर वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.05% और आम जनता के लिए 7.55% है। 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक जमा राशि पर उच्चतम ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं जिसे परिपक्वता से पहले निकाला जा सकता है।

फेडरल बैंक एफडी ब्याज दरें

फेडरल बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 3% से 7.40% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है। 400 दिनों की अवधि के लिए दी जा रही उच्चतम ब्याज दर आम जनता के लिए 7.40% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.90% है।

फ़ेडरल बैंक बचत खाता ब्याज दरें

फेडरल बैंक बचत खाते में मौजूद रकम पर 2.75% से 3.45% के बीच ब्याज दर देता है।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button