छत्तीसगढ़ट्रेंडिंग

छत्तीसगढ़ में सभी सरकारी दफ्तर में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्‌टी

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है. अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्कूल और कॉलेज में छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया था.

सीएम साय ने कहा कि अपने आराध्य की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का मौका सभी को मिलेगा. भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह है.

स्कूल और कॉलेज में भी रहेगी छुट्टी

इससे पहले धार्मिक न्यास व धर्मस्व, पर्यटन, संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी 22 जनवरी को प्रदेश के सभी शासकीय और गैर शासकीय स्कूल, कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की थी. उन्होंने छुट्‌टी की मांग को लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को भेजा था.

सरकार ने घोषित किया है ड्राई डे

राज्य सरकार की ओर से प्राण प्रतिष्ठा के दिन ड्राई-डे घोषित किया गया है. इस दिन प्रदेश में सभी शराब और मीट की दुकानें बंद रहेंगी.

अयोध्या दर्शन के लिए सप्ताह में एक दिन चलेगी ट्रेन

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को श्री राम लला दर्शन योजना के तहत अयोध्या ले जाया जाएगा. इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार रेलवे विभाग से अनुबंध कर एक ट्रेन बुक करेगी, जो हफ्ते में एक दिन चलेगी.

उन्होंने बताया था कि, एक बार में 850 से 1000 श्रद्धालु अयोध्या प्रभु श्री राम के दर्शन करने जाएंगे. ट्रेन में बुजुर्गों और दिव्यांगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा. उनके साथ सहायक को जाने की जाने की अनुमति होगी. साथ ही डॉक्टर भी तैनात किया जाएगा. श्रद्धालुओं के रहने और खाने की व्यवस्था शासन की रहेगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button